काले धन के विरूद्व चलाये जा रहे अभियान में युवा बने भागीदार- विधायक 
ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता समपन्न
चौहटन बाड़मेर 
नेहरू युवा केन्द्र बाड़मेर तथा नेहरू नवयुवक मंडल चौहटन के संयुक्त तत्वावधान मंे ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन क्षेत्रिय विधायक तरूण राय कागा , अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी युवराज कागा तथा कमठा मजदूर यूनियन के सचिव महेषसिंह राजपुरोहित के सानिध्य में स्थानीय विरात्रा पब्लिक स्कूल के प्रागण में हुआ।
विधायक ने इस अवसर पर युवाओ को आह्वान किया कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाये जा रहे काले धन के विरूद्व अभियान में उनका सहयोग करे तथा आम जन को इस दौरान किसी भी प्रकार की तकलीफ न हो इस हेतु बैको के कार्यो में कतार में खड़े लोगो का सहयोग करे साथ ही आम जन को यह बात समझाये कि वे धैर्य के साथ काम करे तथा अन्य किसी प्रलोभन आदि में न आकर किसी भी दुसरे व्यक्ति के धन को स्वंय के खाते में जमा न होने दे। 
इस खेलकूद प्रतियोगिता के अवसर पर बोलते हुए विधायक तरूण राय कागा ने उपस्थित युवाओं से खेल को खेल की भावना से खेलने की बात कही तथा खेलों से आपसी तालमेल बढता है। उन्होंने कहा कि खेलों में शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक तथा बोद्धिक विकास होता है। खेल हमेषा आगे बढने की प्रेरणा देता है।
अतिरिक्त ब्लॉक षिक्षा अधिकारी युवराज कागा ने कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन अंग है। शरीर को स्वच्छ बनाने रखने के लिए खेल अनिवार्य है। चौहटन युवा मंडल के सचिव डूंगर राठी ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन पढते हुए कहा कि नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक ओम प्रकाश जोशी के दिशा निर्देशो में आयोजित इस प्रतियोगिता में ब्लॉक की छः युवा मंडलों की टीमों ने फुटबाल,बालीबाल,कब्बड़ी तथा एथलेटिक में भाग लेकर अपने दम खम का परिचय दिया। जिसमें कब्बड़ी में नवयुवक मंडल आकोड़ा की टीम विजेता रही। इसी प्रकार बालीबाल में युवा मंडल सरूपे का तला ने खिताब अपने कब्जे किया। फुटबाल प्रतियोगिता में सीमावर्त्ती क्षेत्र की टीम मते का तला ने बाजी मारी। विजेताओं टीम के खिलाडि़यों को अतिथियो द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर युवाओ को भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय बाड़मेर की ओर से प्रचार सामग्री का भी वितरण किया गया । 
नेहरू युवा मंडल के सह सचिव ताजू खान ने इस अवसर पर सभी से आव्हान किया कि इस समय नोट बन्धी का कार्य चल रहा है। इसमें धीरज से अपना कार्य करें राष्ट्रहित में अच्छा निर्णय है इसमें युवाओं को अपनी सक्रिय योगदान देना चाहिये। इस अवसर पर विधालय के व्यवस्थापक मोहन सिहं देदूसर तथा प्रधानाध्यापक सूरतान सिंह सोढा ने आपने विचार प्रकट किय। कार्यक्रम में आईदानराम, कानजीराम कागा, पूर्व राष्ट्रीय कोर सदस्य खेराज गढवीर, राष्ट्रीय कोर सदस्य श्रीराम चौधरी, गोहड का ता मंडल के अध्यक्ष रामचन्द गढवीर, नेतराड युवा मंडल के नरेष भादू आकोड़ा मंडल के नरेन्द्र भी उपस्थित थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top