अब बाड़मेर पुलिस होगी भ्रष्टाचार मुक्त
बाड़मेर 
राजस्थान में बीते कुछ महीनो में खान विभाग और एनआरएचएम में बड़ा घोटाला उजागर हुआ उन घोटाले आईएएस और आरएएस की गिरफ्तारी भी हुई। वही सीमावर्ती इलाके बाड़मेर में बाड़मेर पुलिस के कप्तान अनिल देशमुख ने अनूठी पहल शुरू करते हुए एक मोबाइल नंबर जारी किये अगर कोई पुलिसकर्मी किसी प्रकार रिश्वत मांगे तो डायल करके इस नंबर 9530437645 शिकायत दर्ज करवा सकता है और शिकायतकर्ता की जाँच गठित टीम करेगी और शिकायत सही पाई गई तो पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्यवाही होगी।  
बाड़मेर पुलिस अधीक्षक ने एक प्रेसनोट जारी कर बताया की आये दिन पुलिस कार्मिको परिवादियों को चरित्र सत्यापन रिपोट की जाँच सहित अन्य कामो में रिश्वत लेने की शिकायतें मिल।  जिसे गभीरता से लेते हुए पुलिस कप्तान ने एक मोबाइल नंबर जारी किया और अगर कोई पुलिसकर्मी सत्यापन सहित कई कामो के एवज में रिश्वत की मांग करे तो इस नंबर (9530437645) पर कॉल कर शिकयात दर्ज कर आमजन पुलिसकर्मी और अधिकारियो की शिकायत कर सकते है। एसपी ने निगरानी में एक टीम का गठन किया गया है और वह टीम उस शिकायत की जाँच करेगी जाँच में वह शिकायत सही पाई गई तो उस पुलिसकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही कर सख्त दण्डनीय कार्यवाही की जाएगी।  
प्रायः यह देखा गया है कि जिला बाड़मेर में विभिन्न थाना क्षेत्र में पारपत्र/चरित्र सत्यापन जांच प्रक्रिया में जांचकर्ता अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा अनियमितता पाई गई है इसके अलावा परिवादो द्वारा भी शिकायते प्राप्त हो रही है, जो नियम विरूध है।
उक्त के संबन्ध में सर्व साधारण को सूचित किया जाता है कि भविष्य में पुलिस विभाग में पारपत्र/चरित्र सत्यापन जांच हेतु आप द्वारा आवेदन करने पर स्थानीय पुलिस अधिकारियों/ कर्मचारियों द्वारा रिश्वत की मांग करने पर अथवा अनावश्यक परेशान/शोषण कर समय पर जांच रिपोर्ट प्रेषित नहीं की जाने की सूरत में संबन्धित द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय के मोबाईल नम्बर 9530437645 पर तुरन्त सूचित करने के साथ ही इस कार्यालय में लिखित में शिकायत प्रस्तुत की जावे तथा भविष्य में पारपत्र/चरित्र सत्यापन जांच में किसी भी पुलिस अधिकारी/कर्मचारी की मांग पर रिश्वत नहीं दी जावें। पुलिस विभाग के सभी अधिकारी/कर्मचारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे किसी प्रकार की रिश्वत की मांग नहीं करें तथा पुलिस विभाग की ईमानदार छवि बनाए रखें। इसके बावजूद भी भ्रष्टाचार की शिकायत प्राप्त होने की अवस्था में जांच करवाई जाकर प्रमाणित पाये जाने पर संबन्धित के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही कर सख्त दण्डनीय कार्यवाही की जाएगी। 

7 comments:

  1. Very good initiative by SP Deshmukh. We appreciate for doing this...Thanks P. Deshmukh SP Barmer.

    From:- Kamlesh Sau Bhojasar

    उत्तर देंहटाएं
  2. Good plan.......i like it .......:-) it is a best plan against currptions.........salute sir...........

    From:-) :-) Suresh bishnoi......gudamalani barmer

    उत्तर देंहटाएं
  3. Very good initiative by SP Deshmukh. We appreciate for doing this...Thanks P. Deshmukh SP Barmer.

    उत्तर देंहटाएं
  4. एसपी साहब आप एक गरिब आदमी बन कर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने जाईये च्चाई अपने आप सामने आजाए गी

    उत्तर देंहटाएं
  5. कुछ नहीं होता डिपार्टमेंट का मामला .... लीपा पोती हो जाती है

    उत्तर देंहटाएं

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top