पुलिस थानों में जीपीएस सिस्टम, शहर में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, जिला परिषद से 15 लाख का बजट आवंटित 
बाड़मेर 
बाड़मेर पुराने ढर्रे पर चल रहे पुलिस सिस्टम को बदलने की कवायद शुरू हो गई है। पुलिस थानों को हाइटेक करने के लिए जीपीएस सिस्टम स्थापित किए जाएंगे। साथ ही शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने के लिए सीसीटी कैमरे लगाए जाएंगे। जिससे पुलिस का काम आसान हो जाएगा। सूचना मिलते ही आरोपियों को पकड़ा जा सकेगा। साथ ही सूचनाओं के आदान प्रदान में भी सहूलियत रहेगी। इसके लिए जिला परिषद से पंद्रह लाख रुपए का बजट स्वीकृत किया गया है। अब जल्द ही टेंडर जारी कर कार्य शुरू किया जाएगा। 
एसपी राहुल बारहट ने बताया कि बड़े शहरों की तर्ज पर अब बाड़मेर पुलिस हाइटेक होगी। इसके लिए पुलिस थानों में जीपीएस सिस्टम लगाए जाएंगे। 
जिस पर पांच लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। शहर के मुख्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, ताकि अवांछित वारदात पर नजर रख सके। शांति व्यवस्था बनाए रखने में कैमरे मददगार साबित होंगे। इसके अलावा जिला मुख्यालय पर पुलिस अनुसंधान केन्द्र का निर्माण किया जाएंगा। 
जहां पर विभिन्न मामलों की जांच के लिए अफसर एक साथ बैठकर तैयार करेंगे। बारहट ने बताया कि फिलहाल जिला परिषद से पंद्रह लाख रुपए का बजट मिला है। केयर्न एनर्जी व अन्य संस्थाओं के सहयोग से अन्य संसाधन व सुविधाएं जुटाई जाएगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top