बाड़मेर में हड़ताल पर रहे रोडवेज कर्मचारी, यात्री हुए परेशान, आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म 
बाड़मेर। 
राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यालय के चौहटन चौराहे पर सोमवार को घटित हुई चाकूबाजी की घटना के विरोध में मंगलवार को बाड़मेर जिले के रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर रहे, जिससे बाड़मेर चौहटन रूट पर चलने वाली सरकारी बसों का संचालन ठप रहा और यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 
आपको बता दें कि सोमवार दोपहर को सवारियों को लेकर रोडवेज अनुबंधित बुकिंग संचालक और निजी वाहन चालकों के बीच विवाद हुआ था, जिसमें रोडवेज अनुबंधित बुकिंग संचालक ने एक निजी वाहन चालक को चाकू मार दिया था.
इस विवाद में रोडवेज अनुबंधित बुकिंग संचालक और निजी वाहन चालक सहित दोनों गम्भीर घायल हुए थे. इस घटना के बाद रोडवेज कर्मचारियों में रोष फैल गया और सोमवार को रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर रहे. साथ ही रोडवेज कर्मचारियों ने पुलिस और प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा बाड़मेर चौहटन रूट पर चलने वाली रोडवेज बस ड्राइवरों और परिचालक के साथ आए दिन निजी वाहन चालक सवारियों को मारपीट करते हैं, जिससे रोडवेज कर्मचारियों में भय का माहौल रहता है. यही वजह रही की रोडवेज कर्मचारियों को मजबूर होकर हड़ताल जैसा कदम उठाना पड़ा.
वहीं रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए बाड़मेर वृताधिकारी ओपी उज्ज्वल और कोतवाल बुद्धाराम विश्नोई सहित कई अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर रोडवेज कर्मचारियों की मांगों को जायज बताते हुए अवैध वाहन चालकों के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर रोडवेज कर्मचारियों ने हड़ताल को समाप्त किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top