बाड़मेर रेलवे स्टेशन से ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक  में भाग लेने के लिए किसान रवाना हुए।
बाड़मेर।
ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक (ग्राम-2016) में भाग लेने के लिए किसानों को लेकर बाड़मेर रेलवे स्टेशन से बुधवार शाम 4 बजे विशेष रेलगाड़ी जयपुर के लिए रवाना हुई। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर इस विशेष रेलगाड़ी को रवाना किया।
बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मंे भाग लेने के लिए किसानांे मंे खासा उत्साह देखा गया। इस दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा, कृषि विभाग के उप निदेशक किशोरीलाल वर्मा, सहायक निदेशक पदमसिंह भाटी, सहायक निदेशक उद्यान कजोड़मल कुमावत, स्टेशन अधीक्षक रोहिताश्व वर्मा, कृषि अधिकारी पाबूसिंह समेत कई अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस अवसर पर काफी संख्या में किसानों ने रेल्वे स्टेशन पर ट्रेन रवाना होने से पहले जिला कलक्टर सुधीर शर्मा एवं अन्य अधिकारियांे के पास पहुंचकर राज्य सरकार की इस अभिनव पहल एवं आम किसानों की सीधी भागीदारी के लिए आभार जताया। उन्हांेने कहा कि इससे इससे प्रदेश के किसानों को एक ही स्थान पर सीखने-समझने का मौका मिलेगा। कृषि विभाग के उप निदेशक किशोरीलाल वर्मा ने बताया कि विशेष रेलगाड़ी मंे 1311 काश्तकार जयपुर गए है। उन्हांेने बताया कि इन काश्तकारांे को जयपुर ले जाने एवं लाने के साथ ठहरने तथा खाने-पीने की समुचित व्यवस्था राज्य सरकार की ओर से की गई है। उन्हांेने बताया कि इससे पहले मंगलवार को आठ बसांे मंे 345 यात्री जयपुर के लिए रवाना हुए थे। इसके अलावा गुरूवार को विभिन्न पंचायत समिति मुख्यालयांे से 15 बसांे मंे काश्तकार जयपुर के लिए रवाना होंगे। उन्हांेने बताया कि बाड़मेर जिले से 2561 काश्तकार ग्लोबल राजस्थान एग्रीमीट मंे शामिल होंगे।
काश्तकारांे ने देखा सीधा प्रसारणः जयपुर मंे बुधवार से प्रारंभ हुए ग्लोबल राजस्थान एग्रीमीट का लाइव प्रसारण दिखाने के लिए जिला मुख्यालय पर स्थित वीडियो वाल के समीप पंडाल लगाकर एवं जिला स्तरीय अटल सेवा केन्द्र के अलावा ग्राम पंचायत मुख्यालयांे पर अटल सेवा केन्द्रांे पर समुचित व्यवस्थाएं की गई।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top