सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर होंगे विभिन कार्यक्रम 
बाड़मेर । 
राज्य सरकार के वर्तमान कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रमों की तैयारियों के संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.विश्नोई की अध्यक्षता में मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर विश्नोई ने कहा कि सभी विभाग पूर्ण समन्वय रखते हुए समय रहते समस्त तैयारियां सुनिश्चित करें। 
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने कहा कि कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए संबंधित अधिकारी पूर्ण गंभीरता से कार्य करें। उन्हांेने कहा कि राज्य सरकार के वर्तमान कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने पर 13 दिसम्बर को संभाग स्तरीय कार्यक्रम होंगे। उन्हांेने कहा कि विकास प्रदर्शनी एवं जिला विकास पुस्तिका प्रकाशन की जिम्मेदारी सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की रहेगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने समस्त अधिकारियांे को विभागीय उपलब्धियांे एवं सफलता की कहानियां मय फोटो के आगामी दो दिन मंे आवश्यक रूप से भिजवाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि रोजगार मेला जिला रोजगार अधिकारी,निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं महिला कैंसर जागरूकता शिविर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग आयोजित करवाना सुनिश्चित करें। उन्हांेने कहा कि इस दौरान सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में श्रेष्ठ लघु फिल्मों का बड़े प्रोजेक्टर पर प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम की जिम्मेदारी नगर परिषद के आयुक्त एवं बाड़मेर पंचायत समिति के विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी को सौंपी गई। बिश्नोई ने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल बैन से विकास योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। उन्हांेने शहरी क्षेत्र मंे टैम्पो के जरिए भी प्रचार-प्रसार करवाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान विभिन्न क्षेत्रांे मंे उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाआंे को सम्मानित करवाने के लिए शिक्षा विभाग को नाम भिजवाने के निर्देश दिए गए।
इस दौरान सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक प्रदीप चौधरी ने विभागीय अधिकारियांे को समस्त सूचनाएं निर्धारित समयावधि मंे भिजवाने के लिए कहा। बैठक के दौरान बाड़मेर उपखंड अधिकारी, सहायक निदेशक हीरालाल मालू, जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघानी,जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता नेमाराम परिहार, अधिशाषी अभियंता भेराराम चौधरी, सुराराम चौधरी, अश्विनी कुमार जैन,क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नरेन्द्र तनसुखानी, जिला रसद अधिकारी कंवराराम चौधरी, नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक ओमप्रकाश जोशी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top