समाज को बेहतरीन एवं निष्ठावान अधिकारियो की जरूरतः अंजना
उपखंड अधिकारी एच.आर.मेहरा को स्थानांतरण पर समारोहपूर्वक विदाई दी गई।
बाड़मेर।
मौजूदा समय मंे समाज को बेहतरीन कार्य करने वाले निष्ठावान अधिकारियांे की जरूरत है। विदाई समारोह मंे उपस्थित लोगांे को तादाद इस बात का परिचायक है कि आपने अपना काम निष्ठा एवं ईमानदारी से किया। जैसलमेर जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल ने मंगलवार को मेघवाल समाज शैक्षणिक एवं शोध संस्थान मंे आयोजित उपखंड अधिकारी एच.आर.मेहरा के विदाई समारोह के दौरान यह बात कही।
जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल ने कहा कि शिक्षा से जुड़ने के साथ हर क्षेत्र मंे समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास करें। उन्हांेने कहा कि कई बार गरीब तबका जानकारी के अभाव मंे सरकारी योजनाआंे से लाभांवित नहीं हो पाता। ऐसे मंे जन प्रतिनिधियांे एवं जागरूक लोगांे को इसके लिए विशेष तौर से कार्य करना होगा। उन्हांेने कहा कि उपखंड अधिकारी मेहरा की सेवाएं दूसरे लोगांे के लिए प्रेरणा का कार्य करेगी। उन्हांेने मेहरा के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके अनुभव का लाभ समाज को सदैव मिलता रहेगा। 
इस दौरान उपखंड अधिकारी एच.आर.मेहरा ने अपने बाड़मेर कार्यकाल के अनुभव साझा करते हुए कहा कि समाज के प्रत्येक तबके विशेषकर गरीब तथा कमजोर लोगांे की मदद करवाने के लिए सदैव तत्पर रहे। उन्हांेने कहा कि वे जहां भी रहेंगे पिछड़े वर्ग की संवैधानिक रूप से यथासंभव मदद करने का प्रयास करेंगे। उन्हांेने कहा कि बाड़मेर मंे बेहतरीन सेवाएं देने का प्रयास किया। जन प्रतिनिधियांे एवं कार्मिकांे के सहयोग न्याय आपके द्वार अभियान, भामाशाह सुविधा शिविरांे मंे कई लंबित प्रकरणांे के निस्तारण के साथ खाद्य सुरक्षा योजना मंे वास्तविक लोगांे को लाभांवित करवाया।
इस अवसर पर पुलिस उप अधीक्षक अजा जजा सेल रतनलाल ने कहा कि बाड़मेर के लोग शिक्षा के प्रति बेहद जागरूक है। उन्हांेने कहा कि समाज के प्रति खरे उतरने के साथ आमजन को अपने अधिकारांे के प्रति जागरूक होना होगा। उन्हांेने उपखंड अधिकारी मेहरा के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान आदूराम मेघवाल ने कहा कि उपखंड अधिकारी मेहरा गरीब तबके की मदद के लिए सदैव तत्पर रहे। लक्ष्मण वडेरा ने मेहरा की सेवाआंे को सराहनीय बताते हुए कहा कि डा.आंबेडकर के बताए रास्ते पर चलने की जरूरत है। पूर्व प्रधान उदाराम मेघवाल ने कहा कि उपखंड अधिकारी मेहरा ने बिना किसी दबाव एवं निष्पक्षता के साथ कानून की पालना करते हुए बेहतरीन सेवाएं दी। उन्हांेने उम्मीद जताई कि ये जहां पर भी जाएंगे गरीब तबके की मदद करेंगे। उन्हांेने कहा कि बेहतरीन कार्याें के लिए समाज सदैव इनका ऋणी रहेगा।
मेघवाल समाज एवं शैक्षणिक शोध संस्थान के अध्यक्ष बी.एल.मंसूरिया ने आभार जताते हुए कहा कि उपखंड अधिकारी मेहरा के कार्यकाल मंे हुए कई महत्वपूर्ण फैसलों की बदौलत आमजन को राहत मिली। उनकी सेवाएं सदैव स्मरणीय रहेगी। कार्यक्रम का संचालन चूनाराम पूनड़ ने किया। इस दौरान उपखंड अधिकारी मेहरा को स्मृति चिन्ह देने के साथ माल्यार्पण एवं साफा पहनाकर अभिनंदन किया गया। विदाई समारोह मंे कोषाधिकारी जसराज चौहान, भूराराम भील, श्रवण कुमार चंदेल, हजारीराम बांलवा, दीपाराम, रामदास सांगेला, रामचन्द्र बामणिया, बालाराम, अशोक बोस, भगवान बारूपाल, तिलाराम पन्नू समेत सैकड़ांे लोग उपस्थित थे

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top