मानवता की सेवा ही ईश्वर की सेवा, नेकी की दीवार का हुआ उद्घाटन, 
जरूरतमंदों को मुफ्त मिल सकेंगें कपड़े
बाड़मेर 
 इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर एवं मिशन चिल्ड्रन वेलफेयर, बाड़मेर की ओर से जूना किराडू मार्ग स्थित चिन्दरियों की जाळ के पास रविवार को जरूरतमंद, गरीब व वंचित वर्ग के लोगों को निःस्वार्थ भाव से मुफ्त कपड़े उपलब्ध करवाने की मुहिम को लेकर परम् पूज्य साध्वीश्री प्रशान्तगुणाश्री जी म.सा., महावीर जिनालय अध्यक्ष प्रकाशचन्द सेठिया और संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने नेकी की दीवार का पर्दा हटा शुभारम्भ किया।
इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर एवं मिशन चिल्ड्रन वेलफेयर, बाड़मेर के तत्वावधान में नेकी की दीवार का उद्घाटन परम् पूज्य साध्वीश्री प्रशान्तगुणाश्री जी म.सा. ने मंगलाचरण व दीवार का पर्दा हटा कर किया । इस अवसर पर परम् पूज्य साध्वीश्री प्रशान्तगुणाश्री जी म.सा. ने कहा कि इस आयोजन से जरूरतमंद, गरीब व वंचित वर्ग के लोगों की निःस्वार्थ भाव से सेवा हो सकेगी । वहीं जरूरतमंद लोगों को मुफ्त कपड़े बिना किसी व्यवधान के मिल सकेगें । साध्वी ने कहा कि मानवता की सेवा ही ईश्वर की सेवा है । महावीर जिनालय अध्यक्ष प्रकाशचन्द सेठिया ने नेकी की दीवार को अनुकरणीय व लाजवाब पहल बताया । उद्घाटन अवसर पर आमजन ने अधिक हो तो रख जायें, जरूरत हो तो ले जायें की थीम पर नेकी की दीवार पर कपड़े लगाएं वहीं जरूरतमंद लोगों ने अपनी जरूरत के हिसाब से मुफ्त कपड़े प्राप्त किये । जन सहभागिता पर आधारित नेकी की दीवार से जरूरतमंद लोगों को कपड़े, वस्त्रों जैसी जीवन की आधारभूत आवश्यकता की पूर्ति हो सकेगी । 
इंड़िया अगेंस्ट वाॅयलेंस, बाड़मेर के प्रवक्ता चन्द्रप्रकाश छाजेड़ ने बताया कि वहीं इससे पूर्व जिले में प्रथम बार नेकी की दीवार की अनूठी पहल दीपावली पर्व से पूर्व संयोजक मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर एवं मिशन चिल्ड्रन वेलफेयर, बाड़मेर की ओर से शिवनगर स्थित कलाम छात्रावास की दीवार पर की चुकी है । जहां जरूरतमंद लोगों को मुक्त कपड़ें मुहैया हो रहे है । रविवार को हुए नेकी की दीवार के उद्घाटन कार्यक्रम में बाबुलाल बोथरा, प्रकाश मिस्त्री, भरत वड़ेरा, पंकज वड़ेरा, चन्द्रप्रकाश छाजेड़, नारायण खत्री, कैलाश बोहरा, नेमीचन्द छाजेड़, रमेश संखलेचा, बाबुलाल धारीवाल, सवाईसिंह, कन्हैयालाल, गोविन्द शर्मा, नरेश छाजेड़, दिनेश बोहरा, मनोज छाजेड़, मुकेश जैन, कुस्टमल जैन, मुकेश सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्तागण एवं मोहल्लेवासी उपस्थित रहे ।

1 comments:

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top