बॉल बैटमिंटन राज्यस्तरीय मुकाबलों में शनिवार को हुए 36 मैच
बाड़मेर
शुक्रवार से बाड़मेर की धरा पर पहली मर्तबा आयोजित हो रहे राज्य स्तरीय बॉल बैटमिंटन प्रतियोगिता में शनिवार दिन भर जीतने की जंग चलती रही। फाइनल में अपनी मजबूत दावेदारी के लिए राज्य भर से आई टीमो ने अपने लीग मैचों में भाग लिया।शनिवार को स्थानीय आदर्श स्टेडियम में 36 मैचों का आयोजन किया गया। आयोजन प्रवक्ता अशोक राजपुरोहित ने बताया कि स्थानीय आदर्श स्टेडियम में चल रही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शनिवार को राजस्थान राज्य बॉल बैटमिंटन संघ के सचिव मोहम्मद इकराम के निर्देशन में 36 मैच हुए जिसमे छात्र वर्ग में जयपुर ने अलवर,भरतपुर ने बाड़मेर, भीलवाड़ा ने जालोर, जोधपुर ने सीकर , जोधपुर ने अजमेर को हराया ईसी तरह छात्रा वर्ग में अजमेर ने कोटा,जयपुर ने जोधपुर,जयपुर ने भीलवाड़ा और जोधपुर ने अजमेर को हराया। इस पुरे आयोजन को लेकर संघ के बाड़मेर सचिव अमित बोहरा ने बताया रविवार को सेमीफाइनल और फाइनल मैचों का आयोजन किया जायेगा।
सिवाना प्रधान ने बढ़ाया हौसला
स्थानीय आदर्श स्टेडियम में चल रही राज्यस्तरीय बॉल बैटमिंटन के ओपन मुकाबलों में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने सिवाना प्रधान गरिमा राजपुरोहित भी पहुची। भीलवाड़ा और अजमेर के आयोजित छात्रा वर्ग मुकाबले के दौरान पहुची सिवाना प्रधान ने खिलाड़ियों से ही बॉल बैटमिंटन के बारे में जानकारी ली। उनके साथ उधमी दरबार सिंह ने भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।उन्होंने इस खेल को बढ़ाने के साथ साथ बाड़मेर का प्रतिनिधित्व मजबूत करने की बात कही।उनके साथ अक्षय दान,अनिल सुखानी ,बाबू भाई शेख, छोटू सिंह,रमेश कड़वासरा, स्वरूप सिंह भाटी भी मौजूद रहे।
समापन समारोह आज
राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों आयोजन रविवार की रोज किया जायेगा इनके ठीक बाद में इस आयोजन का समापन समारोह रखा गया है।समापन समारोह में जहाँ विभिन्न प्रशसनिक अधिकारी,केयर्न इण्डिया और राजवेस्ट के अधिकारी और गणमान्य नागरिक मौजूद रहेंगे।आयोजन में आगामी दिसम्बर में खम्म तेलंगाना में आयोजित होने वाली 62 राष्ट्रिय बॉल बैटमिंटन प्रतियोगिता के लिए राजस्थान टीम की भी घोषणा की जायेगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top