1025 कर्टन अवैध  शराब से भरा ट्रक पकड़ा, ड्राइवर और खलासी गिरफ्तार 
बाड़मेर
राजस्थान के बाड़मेर ज़िले के गुड़ामालानी पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी हाथ लगी है। एक दिन पहले कल्याणपुर थाने में पुलिस ने 40 लाख की अवैध शराब से भरे ट्रक को पकड़ा था। जबकि दूसरे दिन मेगा हाइवे पर गुड़ामालानी पुलिस ने 45 लाख की शराब से भरे ट्रक को पकड़ कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि सालों से अवैध शराब तस्करी का कारोबार बाड़मेर के मेगा हाइवे सहित राजस्थान के कई मार्गों से गुजरात तक चल रहा है। पुलिस ने ट्रक में भरे 934 कार्टन बरामद किए। 
बाड़मेर एसपी गगनदीप सिंगला के निर्देश पर इन दिनों जिलेभर में अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दे रखे हैं। इस पर गुड़ामालानी थानाधिकारी अमरसिंह भायल मय पुलिस टीम ने रामजी की गोल और गांधव के पास नाकाबंदी की। मुखबीर की सूचना के अनुसार पुलिस ने आने वाले ट्रकों की तलाशी शुरू की। इस दौरान एक तेज रफ्तार से रहा ट्रक पुलिस के इशारा करने पर भागने लगा। इस पर पीछा कर ट्रक को रुकवाया और उसमें सवार खलासी और ड्राइवर को दस्तयाब कर तलाशी लेने पर ट्रक में तिरपाल के नीचे भारी मात्रा में अवैध शराब भरी हुई थी। ट्रक में हरियाणा निर्माण विभिन्न ब्रांडों की अवैध शराब के कुल 934 कार्टन भरे हुए थे। जिनमें 280 कार्टन बीयर 654 कार्टन अंग्रेजी शराब थी। शराब को जब्त कर ट्रेलर चालक संतोषसिंह पुत्र चंदनसिंह निवासी ग्वालमंडी राम, तीर्थ रोड अमृतसर खलासी विरसा सिंह पुत्र उजागरसिंह निवासी मजीठा रोड अमृतसर को गिरफ्तार किया। 
अहमदाबादके एक होटल में पहुंचाई जानी थी शराब : 
पुलिसपूछताछ में सामने आया कि ट्रेलर चालक को शराब गुजरात के अहमदाबाद में एक होटल तक इस शराब को पहुंचाया जाना था। वहां पहुंचने के बाद ही सामने वाले आदमी से मुलाकात की जानी थी। हरियाणा पंजाब से ट्रक भरने के बाद सीधे गुजरात सप्लाई होना था। गौरतलब है कि हर माह अवैध शराब से भरे ट्रक इसी रास्ते गुजरात तक पहुंचते हैं। बाड़मेर पुलिस ने बुधवार को कल्याणपुर पुलिस ने 1025 कर्टन अवैध शराब से भरे ट्रेलर के साथ एक जने को गिरफ्तार किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top