पुजारा-कोहली के शतक से भारत ने बनाये 317 रन
विशाखापट्टनम।
इंग्लैंड के विरुद्ध शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 317 रन बना लिए हैं। टीम की तरफ से कप्तान कोहली ने नाबाद 151 रन तथा चेतेश्वर पुजारा ने 119 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 3 विकेट तथा स्टूअर्ट ब्रोड ने 1 विकेट लिया।
पहले खेलने उतरी टीम इंडिया की तरफ से मुरली विजय और लोकेश राहुल बल्लेबाजी के लिए आए। पर दूसरे ओवर की पांचवी गेंद पर ब्रॉड ने राहुल को आउट कर भारत को करारा झटका दिया। इसके थोड़ी देर बाद ही मुरली विजय भी चलते बने। उन्हें एंडरसन ने आउट किया।
दोनों ओपनर के आउट होने के बाद टीम संकट में थी औऱ मैदान पर पुजारा और कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे। इन दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक मजबूत स्कोर की तऱफ अग्रसर किया।
पुजारा ने छक्के से अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 119 रन की पारी में 204 गेदों का सामना किया और जिसमें 12 चौके तथा 2 छक्के लगाए। उनको भी एंडरसन ने अपना शिकार बनाया। उनके आउट होने के बाद रहाणे बल्लेबाजी करने आए पर वे लंबी पारी नहीं खेल सके। वे 23 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर बेयरस्टो को कैच थमा बैठे।
दिन का खेल खत्म होने तक अश्विन 1 रन पर तथा कोहली 151 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 44 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए तो वही ब्रॉड ने भी एक विकेट लिया। इनके अलावा सभी गेंदबाज विकेटों के लिए तरस गए।
गौरतलब है कि भारत और इग्लैंड के बीच चल रही इस सीरीज में पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया था। उस मैच में भारतीय टीम पर विपक्षी टीम हावी रही थी।
इस मुकाबले में टीम इंडिया दो बदलावों के साथ मैदान पर उतर रही है। सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की जगह केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा अमित मिश्रा की जगह युवा स्पिन गेंदबाज जयंत यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top