नेकी की दीवार जिले में अनूठी पहल, जरूरतमंदों की निःस्वार्थ भाव से होगी मदद:- ओपी विश्नोई
बाड़मेर
इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर एवं मिशन चिल्ड्रन वेलफेयर, बाड़मेर की ओर से दीवाली के पावन पर्व पर सोमवार को शिवनगर स्थित डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम आवासीय छात्रावास की दीवार को नेकी की दीवार का रूप देकर जरूरतमंद, गरीब वंचित वर्ग के लोगों को निःस्वार्थ भाव से मुफ्त कपड़े उपलब्ध करवाने की मुहिम का आगाज किया गया । नेकी की दीवार का उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओपी बिश्नोई, अध्यक्षता नाकोड़ा जैन तीर्थ ट्रस्टी वीरचंद वड़ेरा ने युवा साथियों की उपस्थिति में नेकी की दीवार का कवर हटा कर किया। तत्पश्चात उपस्थिति युवा साथियों ने नकी की दीवार पर कपड़े टांग अभियान का आगाज किया । इस अवसर पर गाडोलिया लौहार बस्ती के बच्चों को कार्यक्रम में ही कपड़े बांटे । नये वस्त्रों को पाकर इन वंचित बच्चों के चेहरे पर धन्यवाद की मुस्कान नजर आने लगी । वहीं यहां मोहल्लेवासी भी अभियान में जुटते नजर आये ।
इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि यह एक पहल है हम सब स्वतः जुड़कर मानवता की सेवा कर सकते है । नेकी की दीवार का मूल बताते हुए कहा कि अधिक हो तो रख जाये, जरूरत हो तो ले जायें इस पहल की थीम है । 
इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओपी बिश्नोई ने कहा कि नेकी की दीवार बाड़मेर जिले के लिए अनूठी पहल है । यह पहल एक निःस्वार्थ सेवा का कार्य है जिसमें सभी आम नागरिकों को आगे आकर अपना योगदान करना चाहिये । उन्होंनें ने कहा कि युवाओं द्वारा नेक कार्य में आगे आकर मानवता की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है । मानवता की निःस्वार्थ सेवा से बढ़कर कोई पूण्य हो नहीं सकता । उन्होंने इस पहल की सराहना करते हुए कहा की इस मुहीम से और लोग जुड़े जिससे की गरीब और बेसहारा लोगो की दीवाली रोशन हो । श्री नाकोड़ा जैन तीर्थ के ट्रस्टी वीरचंद वडेरा ने नेकी की दीवार को उत्कृष्ट कार्य बताते हुए कहा कि इस पहल को अधिक से अधिक लोगों तक पहुचाया जाये ताकि जरूरतमंद एवं वंचित वर्ग को सही मायनों में मदद मिल सके । भाजपा के जिला महामंत्री कैलाश कोटड़िया ने कहा कि बाड़मेर में दानदाताओं और भामाशाहों की कोई कमी नहीं है । बस हमें आगे आकर मानवता की सेवा करने का बीड़ा उठाने की जरुरत है । इस मोके पर मोमिन ब्रोदेर्स मंच के संयोजक अबरार भाई ने नेक पहल में सम्पूर्ण भागीदारी निभाने की बात कहते हुए कहा की आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को इस नेक मुहीम से जोड़ा जाएगा । डाॅ. कलाम छात्रावास के सामाजिक कार्यकर्ता अशरफ धारेजा और मुकेश बोहरा अमन ने इस मौके पर शिवनगर क्षेत्र की गरीब बस्तियों में जाकर कपड़े और फल वितरण करते हुए कहा कि जो भी गरीब एवं जरूरतमंद बच्चे पढ़ना चाहे उन्हें डॉ. कलाम छात्रावास की और से निःशुल्क शिक्षा प्रदान करवाई जायेगी । इस मौके पर मुस्लिम एकता संघ के बाबू भाई शेख, अहमद धारेजा , चन्द्रप्रकाश छाजेड़, पवन मालू, नारायण खत्री, कैलाश बोहरा, जितेन्द्र बांठियां, सम्पतराज सिंघवीं, केवलचन्द छाजेड़, सुनिल छाजेड़, गौरव बोहरा, नेमीचन्द छाजेड़, जोगेन्द्र वड़ेरा, दिनेश वड़ेरा, रमेश बोहरा सहित कई सामजिक संगठनों के लोग और आमजन के साथ साथ आसपास के गाडोलिया लोहार बस्ती के बच्चे उपस्थित रहे । उद्घाटन कार्यक्रम का संचालन नेकी की दीवार के संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने किया ।

1 comments:

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top