जैसलमेर रह रहे पाक नागरिक को पकड़ा
जैसलमेर
भारत के जोधपुर भ्रमण व अपने रिश्तेदारों से मिलने का वीजा लेकर भारत आए पाकिस्तान नागरिक को 25 महिने बाद सीआईडी इंटीलिजेंस ने गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार जोधपुर तक का वीजा लेकर आए पाकिस्तान नागरिक अजबाराम भील को सीआईडी इंटिलिजेंस जोधपुर की सहायक उपनिरीक्षक भंवरलाल व हेडकांस्टेबल प्रतापसिंह ने रविवार को मोहनगढ़ के नहरी क्षेत्र में रह रहे अजबाराम को गिरफ्तार किया।
जानकारी के अनुसार अजबाराम की वीजा अवधी पूरी होने व वीजा नियमों के उल्लंघन के संबंध में पुलिस अधीक्षक पंजीयक व विदेशी पंजीयक अधिकारी ने गत शनिवार को इस सबंध में वारंट जारी किया। वांरट में उन्होंने बताया कि अजबाराम ने बिना पूर्व अनुमति के वीजा नियमों का उल्लंघन कर बिना स्वीकृति के जैसलमेर के मोहनगढ़ नहरी क्षेत्र की नेहड़ाई स्थित 30 आरडी में निवास कर रहा है।
इस पर इंटिलिजेंस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की। पूछताछ में अजबाराम ने बताया कि वह 20 सितंबर को वैद्य वीजा पर जोधपुर आया और पांच सात दिन जोधपुर रुका। इसके बाद वह अपने काका के यहां नेहड़ाई आ गया। जहां वह काश्तकारी का कार्य करने लगा। उसने नहरी क्षेत्र के में विभिन्न स्थानों पर मुरब्बों में काश्तकार के रुप में कार्य कर रहा है। 

परिवार के साथ आया 

इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान नागरिक अजबाराम अपनी बहन मोराबाई, बहनोई चूनाराम व पत्नी सबीरान के साथ जोधपुर आया था। वीजा नियमों का उल्लंघन करने पर सीआईडी इंटेलिजेंस भारतीय विदेशी विषयक अधिनियम 1946 की धारा 14 ए के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top