जैसलमेर सरहदी सीमा का ज़ायज़ा लेंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह, आर्मी चीफ भी करेंगे दौरा
जैसलमेर 
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार शाम तक जैसलमेर पहुंचेंगे। इसके बाद वे सेना एवं बीएसएफ के अफसरों के साथ बैठक करेंगे। बैठक करने के बाद ही सीमा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लेंगे। 
बताया जा रहा है कि इस बीच राजनाथ सिंह जैसलमेर स्थित तनोट माता मंदिर में विशेष पूजा और हवन में भी शामिल होंगें। सीएम भी गुरुवार दोपहर ही जैसलमेर पहुंचेगी। 
जैसलमेर पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि राजनाथ सिंह के आने का कार्यक्रम है। इसे लेकर बीएसएफ और सेना की तैयारियां चल रही हैं। साथ ही स्थानीय पुलिस भी सुरक्षा का लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है। 
थल सेना प्रमुख आ सकते हैं जयपुर
उरी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव के बीच थल सेना प्रमुख बुधवार को जयपुर आ सकते हैं। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक थल सेना प्रमुख पाकिस्तान से सटी राजस्थान सीमा के हालात का जायजा ले सकते हैं। 
सेना प्रमुख दक्षिण पश्चिमी कमान के सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर राजस्थान सीमा पर स्थिति जानेंगे। लाइन ऑफ कंट्रोल सहित भारत-पाकिस्तान करीबन 3,323 किलोमीटर लंबी सीमा से जुडे हुए है। भारत के जम्मू-कश्मीर, पंजाब, गुजरात और राजस्थान की सीमाएं पाकिस्तान से सटी हुई हैं। इन राज्यों में राजस्थान की पाक के साथ सीमा सबसे ज्यादा लंबी है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top