बाड़मेर ग्राम सेवक संघ ने 11 सूत्रीय मांग-पत्र ज़िला प्रमुख को सौंपा  
बाड़मेर 
प्रदेष कार्यकारिणी राजस्थान ग्रामसेवक संघ, जयपुर से प्राप्त निर्देशानुसार शनिवार को जिला शाखा बाड़मेर के जिला अध्यक्ष तनदान चारण तथा महामंत्री मूलाराम पूनिया के नेतृत्व  में 11 सूत्रीय मांगों का लेकर ज्ञापन जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल तथा पंचायत समिति बाड़मेर का ज्ञापन प्रधान बाड़मेर को सौंपा।  महामंत्री मूलाराम पूनिया ने बताया कि विधायक, जिला प्रमुख, प्रधान को संघ की मुख्य मांगों तथा स्थानीय समस्याओ को विस्तृत जानकारी दी गई तथा राज्य तक संघ की मांगो को पहुंचाने का अनुरोध किया गया। 
जिला अध्यक्ष द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों को संघ के भावी आन्दोलन के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया तथा स्पष्ट किया कि संघ के आन्दोलन को देशहित का प्रश्न पेदा होने पर संघ सरकार व स्थानीय जिला प्रषासन का पूर्ण सहयोग करेगा, उसके अलावा मांगे पूरी होने तक पूर्णत असहयोग जारी रखा जायेगा। 
मूलाराम पूनिया के नेतृत्व में जिले से वागाराम पटेल प्रदेश प्रतिनिधि, खूमाराम सेंवर ब्लॉक अध्यक्ष सिणधरी, खियाराम चौधरी तथा लक्ष्मण जांगिड़ ब्लॉक अध्यक्ष बालोतरा आज जयपुर के लिए रवाना हुए। तथा कल एसएमएस अस्पताल में प्रदेश स्तरीय रक्तदान शिविर में बाड़मेर का प्रतिनिधित्व करेंगें। कल सभी ब्लॉक व जिला मुख्यालय पर अस्पतालों में ग्रामसेवक मरीजों को फल वितरण कर उनसे आर्षीवाद प्राप्त करेगें तथा ग्रामसभा का पूर्ण बहिष्कार करेंगें। 
बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने बाड़मेर जिले के ग्रामसेवक संघ की मांग मानते हुए विधायक कोष से विश्राम भवन निर्माण हेतु राशि स्वीकृति की सहमति दी तथा ग्रामसेवकों के पास अत्यधिक कार्य भार होने के बावजूद कम वेतन व अन्य मांगांे पर राज्य सरकार को अवगत करवाने का आष्वासन दिया। 
3 अक्टुम्बर से 12 अक्टुम्बर तक चार राजकीय अवकाषों के दिन जिले के समस्त ग्रामसेवक कार्यालयों में रहकर एसबीएम, पेंषन जैसी जनकल्याणकारी योजनाओं का अतिरिक्त कार्य करेंगें। जिलामहामंत्री के अनुसार राज्य सरकार द्वारा मांगों पर उचित आदेश जारी नहीं किये जाने पर 14 अक्टुम्बर से प्रारम्भ होने वाले पंचायत शिविरों का पूर्ण बहिष्कार करते हुए जिला मुख्यालय पर 13-14 अक्टुम्बर को दो दिवसीय धरना दिया जायेगा। जिसमें बाड़मेर के समस्त ग्रामसेवक उपस्थित रहेगें। बाड़मेर व सम्पूर्ण राज्य के ग्रामसेवकों ने ने एकमत से निर्णय लिया हैं कि हमारी वाजिब मांगांे सरकार समय रहते पूरी नहीं करेगी तो भविष्य में आंदोलन को तेज भी किया जायेगा। ग्रामसेवक भर्ती निकालकर एक मांग पूरी करने पर सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करतें है कि हमारी शेष मांगें भी शीघ्र पूर्ण की जाये तथा अनावष्यक ग्रामीण जनता व गा्रम का विकास जनता व ग्राम का विकास, सामान्य कार्य बाधित नहीं होगें। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top