बाड़मेर। बिना पक्षपात के खिलाडियो  का होगा चयन : कर्नल मानवेन्द्रसिंह 
बाड़मेर .
फुटबॉल संघ के निर्विरोध प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार थार नगरी पहुंचने पर शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह का महावीर टॉउन हाल में नागरिक अभिनंदन समारोह में अभिनंदन किया गया। 
मानवेन्द्रसिंह  ने कहा की मेरी पहली प्राथमिकता हमारे यहां अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल मैदान व आवासीय एकेडमी का भी बने। कर्नल ने कहा की फुटबॉल के खिलाड़ी अगले 4 साल में बेहतरीन मुकाम पर पहुंचे इस लक्ष्य को लेकर में काम करुगा। सिंह ने कहा की जो माँ बाप अपने बच्चों को खिलाड़ी बनाना चाहते हैं तो उन्हें हर रोज तीन गिलास दूध पिलाने अपील की हैं। कर्नल ने कहा टीम में खिलाड़ियों का चयन बिना पक्षपात के उनकी योग्यता के आधार पर होगा। 
मानवेन्द्र ने फुटबाल का अंतर्राष्टीय स्तर का मैदान बाड़मेर में बनाने के प्रयास करने और खिलाडि़यों को प्रोत्साहित कर राजस्थान के फुटबॉल को देश में अव्वल बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि काबिलियत को किसी सिफारिश की आवश्यकता नहीं है। जिले के खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाना और वर्ल्ड कप तक ले जाना ही लक्ष्य है। सफलता प्राप्त करने के लिए आज से ही प्रयास प्रारंभ कर दें। थार में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। आगे बढऩे के लिए कठिन प्रयास की आवश्यकता है। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षाविद कमलसिंह महेचा, अल्प संख्यक मोर्चा अध्यक्ष मोहम्मद अब्दुल करीम, श्यामलाल दुलानी, स्वरूपसिंह चाडी, रमेश डागा, नरसिंहदान चारण, देवाराम चौधरी, जगदीश ढ़ाका, ओंकारसिंह चावड़ा, बलराम प्रजापत, डॉ बंशीधर तातेड़, रामसिंह बोथिया मंचासीन रहे। समिति के पूरसिंह राठौड़ ने बताया कि इस दौरान सर्व समाज के लोगों ने मानवेन्द्र सिंह का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान बालिकाओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। वहीं फकीरा खां एण्ड़ पार्टी के कलाकारों ने स्वागत गीत की प्रस्तुति दी। अंत में पूरसिंह ने आये सभी अतिथियों और गांव गांव से आये लोगो को धन्यवाद दिया।  

इन्होंने किया स्वागत
लेप्टिनेंट आदर्श किशोर के नेतृत्व में कैडेट ने स्वागत किया। इस दौरान फुटबॉल एसोसिएशन संघ, राजपूत समाज, प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षक संघ, सिंधी समाज, विश्रोई समाज, बार एसोसिएशन ,
जिला सरपंच संघ, चारण समाज, निजी शिक्षण संस्थान, छात्र संघ अध्यक्ष विजयराज सारण, पीपा क्षत्रिय समाज, आचार्य समाज, मुस्लिम समाज, माहेश्वरी समाज, ब्राहमण समाज, राजपुरोहित समाज व कई संगठनों के सदस्यों ने किया।
इस मौके पर कमल सिंह महेचा, डॉ बंशीधर तातेड़, रघुवीर सिंह तामलोर सहित कई वक्ताओं ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में बाड़मेर व जैसलमेर के लोग शामिल रहे। इस मौके पर रतनसिंह बाखासर, आसुलाल खत्री, बांकङ्क्षसह महाबार, महेन्द्र सिंह, नेपालसिंह सहित कई लोग मौजूद रहे। संचालन हरीश जांगिड़ ने किया। आभार पूरसिंह ने व्यक्त किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top