आमजन की समस्याओं का संवेदनशीलता से निस्तारण करेंःशर्मा
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा एवं सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने सिलोर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की समस्याएं सुनकर संबंधित अधिकारियो को निस्तारण करने के निर्देश दिए।
बाड़मेर, 17 सितंबर। सभी विभागीय अधिकारी संवेदनशीलता के साथ आमजन की समस्याआंे का निस्तारण करें। सरकार की मंशा गरीब एवं पीड़ित व्यक्ति को तत्काल राहत देने की है। इसके अनुरूप कार्य करते हुए प्राथमिकता से प्रमुख समस्याओं को इंगित करते हुए उचित समाधान करें। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने शुक्रवार को सिलोर मंे आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की समस्याआंे की सुनवाई करते हुए यह बात कही।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि जान बूझकर किसी कार्य के प्रति उदासीनता बरतने वालों या कार्य में कोताही बरतने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही होगी। उन्हांेने इस दौरान खाद्य सुरक्षा योजना के तहत लाभांवितांे को नियमित रूप से रसद सामग्री का वितरण करने एवं विद्युत संबंधित समस्याआंे का समाधान करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि प्रत्येक माह की पहली ग्राम सभा में एक अधिकारी अवश्य जाए तथा इस दौरान जो निर्णय या प्रार्थना पत्र लिए जाए, उनकी पालना की समीक्षा आगामी बैठक में की जाए। उन्होंने कहा कि राजस्व एवं विकास के कार्य ठीक हो जाने से अधिकांश कार्य पूर्ण हो जाता है। जिला कलक्टर ने कहा कि कहीं भी राज रकबा है या अतिक्रमण हुई भूमि को मुक्त करवाकर उसे सार्वजनिक उपयोगार्थ आरक्षित कर दी जाए,ताकि अतिक्रमण की आशंका नहीं रहे। जिला कलक्टर ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ लेने से अगर कोई पात्र व्यक्ति छुट गया है, तो उसे शामिल किया जा सकता है। साथ ही ऐसे अपात्र परिवार जो इस योजना का लाभ ले रहे है, उन्हें वंचित किया जा सकता है।
रात्रि चैपाल के दौरान सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाआंे एवं नीतियांे के बारे मंे जानकारी दी। उन्हांेने कहा कि राज्य सरकार आम आदमी से जुड़ी योजनाआंे को लेकर बेहद गंभीर है। उन्हांेने आमजन से जागरूक होकर योजनाआंे से लाभांवित होने का आहवान किया। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सभी विधालयों में खेल मैदान होने चाहिए। खेल मैदानों की साफ-सफाई एवं उसे विकसित करने का कार्य महात्मा गांधी नरेगा योजना से करवाया जा सकता है। इस दौरान समदड़ी पंचायत समिति की प्रधान श्रीमती पिंकी चैधरी, तहसीलदार सुरेन्द्रसिंह, विकास अधिकारी अतुल सोलंकी, सिलोर सरपंच रेशमी कंवर के साथ विभिन्न विभागीय अधिकारी, जन प्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस दौरान जिला कलक्टर, विधायक एवं अन्य जन प्रतिनिधियांे ने आमजन की समस्याएं सुनी। रात्रि चौपाल के दौरान कई प्रकरणांे का निस्तारण किया। जबकि अन्य प्रकरणांे में प्रभावी कार्रवाई कर आमजन को राहत दिलाने एवं समीपवर्ती ग्राम पंचायत मंे आयोजित होने वाली रात्रि चौपाल के दौरान वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए गए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top