अनुठे अंदाज में शिव विधायक ने स्वच्छता अभियान को खेलों से जोड़ा, कहा स्वस्थ खिलाड़ी ही सफल खिलाड़ी: मानवेन्द्र
बाड़मेर।
स्वच्छ भारत अभियान के प्रति षिव विधायक मानवेन्द्रसिंह की गंभीरता बुधवार को देखने को मिली, जब विधायक ने खेल और खिलाड़ियों को स्वच्छता के साथ जोड़कर देखने की जरूरत पर बल दिया। 23वीं वृत स्तरीय खेलकुद प्रतियोगिता राउप्रावि सोमाणियों की ढाणी-रेडाणा, ब्लाॅक गडरारोड के षुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि पद से बोलते हुए मानवेन्द्रसिंह ने कहा कि स्वस्थ खिलाड़ी ही सफल खिलाड़ी बन सकता है।
विधायक ने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता पहली सीढ़ी है। प्रतियोगिता आयोजकों और मौजुद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए षिव विधायक ने कहा वृत स्तरीय प्रतियोगिताएं छोटे-छोटे बच्चों में खेल भावना और क्षमता को विकसित करने का अच्छा माध्यम है, लेकिन यही वह सीढ़ी है जहां उनकी नींव को भी मजबूत करना होगा। मानवेन्द्र ने कहा कि खिलाड़ी स्वस्थ ही नहीं होगा, तो कैसे अच्छा खेलेगा और सफल बनेगा। उन्होनें ग्रामीणों से आस-पास के माहौल को स्वच्छ रखते हुए स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की बात कही। 
इस मौके पर आयोजन सचिव और विधायलय प्राधानाचार्य कमलसिंह द्वारा विद्यालय में पानी की समस्या और अतिरिक्त कक्षा कक्षों के निमार्ण की आवष्यकता जताने पर षिव विधायक ने तत्काल ही विद्यालय में हैण्डपंप और कक्षा कक्षों के लिए घोशणा करते हुए विद्यालय स्टाॅफ को आवष्यक बजट प्रस्ताव तैयार करवाने के लिए कहा।
इस मौके पर आस-पास के कई गांवों के ग्रामीणों ने विधायक को अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौपें। ग्रामीणों को समस्याओं के समाधान का आष्वासन देते हुए षिव विधायक ने कहा कि वे अपने स्तर पर पूरे क्षेत्र में बिजली, पानी, चिकित्सा और षिक्षा क्षेत्र की सुविधाओं को सुनिष्चित्त करने और कमियों को पूरा करने का हरसंभव प्रयास कर रहे है। उन्होनें कहा कि ग्रामीणों द्वारा समस्याओं के प्रति अवगत कराने से उनका काम और आसान हो जाता है।
इस मौके पर ब्लाॅक षिक्षा अधिकारी रमेष खती, समाजसेवी हिन्दूसिंह, उपसरपंच हाकमदान सहित सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण मौजुद रहे। कार्यक्रम की षुरूआत सरस्वती पुजा से की गयी। इस दौरान वृत स्तरीय खेलकुद प्रतियोगिता के विधिवत् षुभारंभ के अवसर पर विधायक द्वारा झंडारोहण भी किया गया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top