बाड़मेर क्षतिग्रस्त सिवरेज लाईन पर बन रही सीसी सड़क, करोडो की लग रही चपत 
बाड़मेर
शहर के गांधी नगर में लम्बे विवाद के बाद जब सीसी रोड़ का निर्माण शुरू हो गया लेकिन पिछले तीन-चार वर्ष पहले बिछी सीवरेज लाईन अब पूर्णतया क्षतिग्रस्त हो चुकी है जिसको अभी तक शुरू भी नहीं किया गया और क्षतिग्रस्त सीवरेज पर सिवरेज पर सीसी रोड़ बनने से करोडो की चपत लग रही है सीसी रोड को क्षतिग्रस्त सीवरेज के चलते भविष्य में कभी भी तोड़ने की नोबत आ सकती है।  
क्षतिग्रस्त सीवरेज जो मैन लाईन है उस लाईन से घरों से सिवरेज के कनेक्षन होगे और क्षतिग्रस्त सिवरेज में आनन-फानन में ठेकेदार कनेक्षन कर रहे है लेकिन सिवरेज लाईन इतनी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो रखी कि सिवरेज का पानी दूर की बात है नल का पानी में नही जा सकता है। वार्ड पार्षद दिलीपसिह गोगादे ने बताया कि मेरे वार्ड में सिवरेज का कार्य घटिया सामग्री का उपयोग करके हुआ जो आज पूर्णतया क्षतिग्रस्त है जिसको लेकर बोर्ड मिटिग में भी मुद्दा उठाया गया था और मिटिग में आयुक्त ने कहा कि जलदाय विभाग द्वारा इस सिवरेज की लेवल टेस्टिग के लिए भेजा जायेगा लेकिन अभी तक न कोई जलदाय विभाग का अधिकार पहुॅचा और न ही आयुक्त साहब ने कोई कार्यवाही की। इस संबंध में भ्रष्ट्राचार ब्यूरो को भी पूर्व में षिकायत की गई है। समय रहते अगर इस सिवरेज का दुरस्त नही किया गया तो आने वाले दिनों में पूरे शहर को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। 
जानकारी के मुताबिक तनसिंह के घर से मूलसिंह डिप्टी तक एक करोड़ की लागत से सीसी रोड़ का काम चल रहा है लेकिन सीवरेज का काम लापरवाही पूर्ण हो रहा है सिवरेज के लिए होदियॉ 12 बनाई जानी थी उसकी 9 होदियॉ ही बनी हुई हैै और होदियो का कनेक्षन उससे जोड़ रहे जो पहले सिवरेज लाईन पूर्णतय क्षतिग्रस्त होकर बंद पड़ी है। जिससे आने वाले समय में सिवरेज को लेकर लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा और यह भी हो सकता है सीसी सड़क को तोड़ना भी पड़ सकता है। जिससे नगरपरिषद् लाखों रूपये का नुकसान हो सकता है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top