खेलो से आपसी भाईचारे एवम् मेलजोल को बढ़ावा मिलता है-जैन
बाड़मेर 
60 वीं जिला स्तरीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता(वालीबॉल) का राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सर का पार बांदरा में  उद्घाटन हुआ।  जिसमे बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के मुख्य आतिथ्य,जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल की अध्यक्षता,बाड़मेर प्रधान श्रीमती पुष्पा चौधरी,उपजिला प्रमुख एडवोकेट सोहनलाल चौधरी, के बाड़मेर बीईईओ कृष्णसिंह रानीगाँव,बायतू बीईईओ श्रीमती चंपा चौधरी,शिक्षक नेता शेरसिंह भुरटिया,पंचायत समिति सदस्य श्रीमती पवनी मेघवाल,जोगाराम लेघा के विशिष्ठ आतिथ्य में प्रतियोगिता का आगाज हुआ।
खेल आपसी मेलजोल एवम् भाईचारे को बढ़ावा देते है।खेल सामाजिक एकता के परिचायक है।शिक्षा के साथ खेल बेहद जरुरी है यह हमारी सांस्कृतिक एकता के भी परिचायक है यह विचार बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने 60 वीं जिला स्तरीय छात्र छात्रा उच्च प्राथमिक विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सर का पार में मुख्य अतिथि के रूप में कही ।उन्होंने कहा कि हमारा सीमावर्ती जिला जहाँ विषम परिस्थितिया होने के बावजूद जिले से कही होनहार सिविल परीक्षा में चयन हो रहे है कई लोग खेल के क्षेत्र में अंतरास्ट्रीय स्तर पर जिले और देश का नाम रोशन कररहे है।उन्होंने बच्चों से कहाँ कि हिम्मत और दृढ़ विश्वास और कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं है।इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय परिसर में खुदे नलकूप का विद्युतीकरण कराने की घोषणा की।उन्होंने जिले में प्राथमिक एवम् उच्च प्राथमिक विद्यालयो में शिक्षको की कमी के कारण शिक्षा की दयनीय स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार की गलत नीतियों के चलते यह स्थिति पैदा हुई है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए।
विशिष्ठ अतिथि उपजिला प्रमुख सोहनलाल चौधरी ने कहा खेल जीवन के लिए महत्वपूर्ण है।जरुरत है खेलो में प्रतिभागियों को अच्छा अभ्यास कराया जाये ताकि यहाँ की प्रतिभा राज्य एवम् राष्ट्र स्तर पर नाम रोशन करे ।
विशिष्ठ अतिथि बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी ने कहा कि खेल हमारे मन,मस्तिक को स्वस्थ रखते है अतः जीवन में नियमित खेलना चाहिए ।उन्होंने विधालय में एक कक्षा कक्ष निर्माण की घोषणा की।
कार्यक्रम को बाड़मेर बीईईओ कृष्णसिंह रानीगाँव,बायतू बीईईओ श्रीमती चंपा चौधरी ,शिक्षक नेता शेरसिंह भुरटिया,डेलीगेट पावनी मेघवाल,जोगाराम लेगा,डूंगरसिंह महेचा,शिक्षाविद् स्वरूपसिंह प्रजापत,मोटाराम परिहार सहित कई लोगो ने सम्बोधित किया। आयोजन सचिव वीरचंद ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।कार्यक्रम संचालन धनाराम मेघवाल ने किया।प्रतियोगिता में जिलेभर से 25 टीमें भाग ले रही है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top