बाड़मेर। मजदूर इमानदारी व सच्चाई ही पहचान : कोतवाल विश्नोई 
बाड़मेर 
मजदूर अपने पसीने की कमाई करता है मजदूरों की इमानदारी व सच्चाई ही पहचान है यह बात शहर कोतवाल बुद्धाराम विश्नोई ने कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर द्वारा किये गये नागरिक अभिनंदन में कही। शहर कोतवाल बुधाराम ने कहा कि सभी श्रमिक भाई अपने बच्चों को बालिग होने तक पढने का अवसर देवें ताकि आपके बच्चे षिक्षित होकर अपने पैरो पर खड़े हो सके। पढे लिखे होने से कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी होगी उस जानकारी से मजदूर भाईयों का कल्याण होगा, शहर कोतवाल ने कहा हम सभी हमारे देष के पहरेदार है देष की रक्षा करना हमारा फर्ज है। स्वच्छ भारत अभियान की चर्चा करते हुए शहर कोतवाल ने कहा कि हम सभी को प्रधानमंत्री के इस अभियान में भरपूर योगदान देना चाहिए। नषावृति से दूर रहना चाहिये ताकि आपकी भावी पीढी संस्कारवान हो सके। पिडि़त की मदद करना हमारा फर्ज है। अन्त में शहर कोतवाल ने कहा कि सत्य परेषान हो सकता है मगर परेषान नहीं हो सकता। इससे पूर्व कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर के अध्यक्ष लक्ष्मण बडेरा, महामंत्री नारायणसिंह दहिया, अंकेक्षक भोमाराम गोसाई ने शहर कोतवाल बुधाराम विष्नोई का साफा पहनाकर बहुमान किया। यूनियन सदस्यों व पदाधिकारियों ने फूल मालाओं से लाद दिया। 

नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बाड़मेर पंचायत समिति के विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी ने कहा कि शहर कोतवाल एक कर्तव्यनिष्ठ, कर्मठ, ईमानदान पुलिस अधिकारी है। पूरे कार्यकाल के दौरान जनता के साथ न्याय किया। श्रमिकों को कार्ड वितरित किये। 

यूनियन की संरक्षक डॉ. मृदुरेखा चौधरी ने कहा कि बुधाराम विष्नोई शहर कोतवाल ने जनता के दिलों में जगह बनाई शहर में अमन व शांति बनाये रखी। इस कारण जनता में लोकप्रिय है। डॉ. मृदुरेखा चौधरी ने बुधाराम विष्नोई के उज्जवल भविष्य की कामना की है। 

यूनियन अध्यक्ष लक्ष्मण बडेरा ने शहर कोतवाल बुधाराम विष्नोई को जनता को त्वरित न्याय देने वाला अधिकारी बताया। बडेा ने कहा कि बाड़मेर की जनता की ईमानदारी से सेवा की है इस कारण जनता के दिलों में अच्छी छवि है। बडेरा ने कहा कि शहर कोतवाल बुधाराम विष्नोई ने हमेषा श्रमिक हितों का ख्याल रखा मजदूर वर्ग को सहयोग व मदद प्रदान की है। 

महामंत्री नारायणसिंह दहिया ने कहा कि शहर कोतवाल बुधाराम विष्नोई की प्रषंसा करते हुए कहा कि इनका कार्यकाल सराहनीय रहा । अंकेक्षक भोमाराम गोसाई ने कहा कि सीआई साहब ने मजदूर वर्ग के हिमायती रहे । उनके कार्यकाल में न्याय हुआ। 

इससे पूर्व कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर के खचाखच भरे पंडाल में शहर कोतवाल बुधाराम विष्नोई का नागरिक अभिनंदन किया गया तथा साफा बंधवाया व फूल माला पहनाकर स्वागत किया। अभिनंदन कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाओं व पुरूष शामिल थे। बाछड़ाउ अध्यक्ष विषनाराम कवास, अध्यक्ष खेताराम, भाडखा अध्यक्ष मोतीराम बूठ जेतमाल के प्रहलादराम सनाउ के गेमराराम आंकोड़ा के कमलाराम लूणू के वली मोहमद, उण्डखा के विजयराज सिंह, मिठड़ी के शंकरलाल, रेलवे कुआं न. 3 के मूमल देवी, नेहरू नगर से इमरती देवी, रेडाणा के पीथसिंह, आंकोड़ा के देवींिसह सहित सैकड़ों महिला व पुरूषों ने भाग लिया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top