सेना भर्ती पारदर्शी, दलालो से सावधान रहेंः बिग्रेडियर पानी 
बाड़मेर।
सेना मुख्यालय राजस्थान के उप महानिदेशक (भर्ती) ब्रिगेडियर डी बी पानी ने कहा कि सेना भर्ती की प्रक्रिया इतनी पारदर्शी है कि उसमें किसी तरह की गड़बड़ी की गुंजाइश ही नहीं है। सेना भर्ती संबंधित समस्त प्रक्रिया आनलाइन होने के साथ अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। 
बाड़मेर जिला मुख्यालय पर आदर्श स्टेडियम में पत्रकारो से बातचीत के दौरान उप महानिदेशक (भर्ती) ब्रिगेडियर डी बी पानी ने कहा कि सेना भर्ती मंे पारदर्शिता एवं निष्पक्षता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वे चाहे तो अपने स्वयं के बच्चे का भी चयन नहीं करा सकते है। उन्हांेने कहा कि जो युवा योग्य होने के साथ भर्ती के समस्त मापदंड पूरे करता है तो निसंदेह उसका चयन होगा। ब्रिगेडियर पानी ने कहा कि बाड़मेर सेना भर्ती रैली में बेहतर व्यवस्थाएं हैं। ऐसा जिला प्रशासन और पुलिस के सहयोग से यह संभव हो सका है। उन्हांेने बेहतरीन व्यवस्थाआंे के लिए जिला कलक्टर सुधीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक डा.गगनदीप सिंगला एवं अन्य समस्त अधिकारियांे एवं कार्मिकांे का आभार जताया। उन्हांेने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है, जो अभ्यर्थी पात्र होगा उसका ही चयन किया जाएगा। सेना भर्ती के दौरान काफी दलाल सक्रिय हो जाते हैं जो अभ्यर्थी एवं उनके परिजनों को झांसा देकर ठगी करते हैं। उन्हांेने कहा कि दलाल पूरी तरह से गुमराह करते हैं, ऐसे मंे उनके झांसे मंे नहीं आएं।
उन्हांेने कहा कि बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सेना भर्ती रैली के लिए स्थानीय सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी की ओर से भी व्यक्तिगत प्रयास किए गए। बोर्डर एरिया के लोगांे को सेना भर्ती को खासा उत्साह है। सीमावर्ती क्षेत्र के लोगांे की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सरहदी जिले मंे सेना भर्ती आयोजित की जा रही है। उन्हांेने कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि सेना भर्ती के लिए उम्मीद से ज्यादा 36260 युवाआंे ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया। इससे पूर्व बाड़मेर जिले मंे अगस्त 2013 मंे रैली का आयोजन किया गया था। इस दौरान बिग्रेडियर पानी ने सेना भर्ती रैली का निरीक्षण किया। सेना भर्ती रैली कार्यालय जोधपुर के कर्नल रवि सेठी ने सेना भर्ती प्रक्रिया एवं व्यवस्थाआंे के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी।
दूसरे दिन 3150 अभ्यर्थियो ने दिखाया दमखम 
सेना भर्ती रैली के दूसरे दिन शुक्रवार को पाली एवं जोधपुर जिले की बालेसर तहसील के अभ्यर्थियांे ने सेना मंे भर्ती होने के लिए दमखम दिखाया। इन अभ्यर्थियांे के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन के साथ सेना की ओर से विशेष इंतजाम किए गए।
सेना भर्ती रैली कार्यालय जोधपुर के कर्नल रवि सेठी ने शुक्रवार 30 सितंबर को पाली एवं जोधपुर जिले की बालेसर तहसील के आनलाइन पंजीकृत 4720 मंे से 3150 अभ्यर्थियांे ने सेना भर्ती रैली मंे भाग लिया। उन्हांेने बताया कि 1 अक्टूबर को जोधपुर जिले की शेरगढ, ओसिया, तिंवरी तहसील के 4892 एवं 2 अक्टूबर को जोधपुर जिले की जोधपुर, भोपालगढ, लोहावट तहसील के 5562 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इसी तरह 3 अक्टूबर को जोधपुर जिले की फलोदी, बावड़ी, पीपाड़ सिटी एवं बाप तहसील के 5754 तथा 4 अक्टूबर को जैसलमेर जिले के अलावा बाड़मेर जिले की चौहटन, सिणधरी, सिवाना, गुड़ामालानी, रामसर, बालोतरा, समदड़ी, गडरारोड़, सेड़वा तहसील के 5644 तथा 5 अक्टूबर को बाड़मेर जिले की बाड़मेर, बायतू, पचपदरा, शिव, धोरीमन्ना, गिड़ा तहसील के अभ्यर्थी शामिल हांेगे। इसके उपरांत 6 से 10 अक्टूबर के मध्य सफल अभ्यर्थियांे का मेडिकल चेकअप होगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top