ग्रामसेवक संघ का दो दिवसीय वार्षिक सम्मेलन हुआ सम्पन्न
बाड़मेर
ग्राम सेवक संघ के द्वितीय वार्षिक सम्मेलन के दूसरे व अंतिम दिन के प्रथम सत्र का आगाज प्रदेष कार्यकारिणी के सानिध्य में सरस्वती वंदना के साथ प्रारम्भ हुआ। रविवार को प्रदेष के 33 जिलों से आये कार्यकारिणी के सदस्यों ने अपने-अपने जिलो की समस्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा प्रदेष स्तर से समस्याओं के समाधान हेतु उचित आदेष जारी कराने हेतु प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। 
संघ प्रदेषाध्यक्ष महावीर प्रसाद शर्मा ने प्रदेष के समस्त ग्रामसेवको को आष्वस्त किया गया कि ग्रामसेवक संवर्ग का अहित किसी भी स्थिति में स्वीकार नही किया जायेगा तथा उम्मीद जताई कि राज्य सरकार इस संबंध में उचित मागो को पूरी कर ग्रामसेवकों का उनकी मेहनत का प्रतिफल अतिषीघ्र देगी। 
सम्मेलन के द्वितीय सत्र में अमराराम चौधरी राजस्वमंत्री ने सवर्ग की उचित मांगो पर राज्य सरकार द्वारा सहानुभूतिपूर्वक विचार कर समाधान का आष्वासन दिया। सम्मेलन में जिला महांमंत्री मूलाराम पूनिया ने बाड़मेर जिले के ग्रामसेवको की समस्याओं का 21 बिन्दुओं प्रतिवेदन प्रस्तुत कर जिला प्रषासन से अतिषीघ्र समाधान की मांग की। 
सम्मेलन के आयोजन हेतु निःषुल्क स्थान होटल रॉयल हेरीटेज में उपलब्ध करवाने वाले नरेन्द्र मेहता एवं प्रतीक स्वरूप बैग भेट करने वाली सरपंच सुश्री सरोज पटेल का ग्रामसेवक संघ द्वारा अभिनन्दन किया गया। 
सम्मेलन को सरपंच संघ बाड़मेर केे जिलाध्यक्ष उगमंिसह राणीगांव ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए पंचायतीराज व्यवस्था की खामियों पर प्रकाष डालते हुए ग्रामसेवक तथा सरपंचो की समस्याओं के समाधान की मांग की। 
पंचायत समिति बालोतरा के ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मण सुधार ने बताया कि जिला सम्मेलन के अंतिम सत्र में राजस्थान किसान मोर्चा के प्रदेषाध्यक्ष व बायतु विधायक कैलाष चौधरी, सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने संबोधित करते हुए ग्रामसेवक संवर्ग की उचित समस्याओं के समाधान में अपना पूर्ण सहयोग देने का आष्वासन दिया। कार्यक्रम में पधारे अतिथियों का जिला शाखा बाड़मेर की तरफ से अभिनन्दन किया गया। 
सिवाना ब्लॉक अध्यक्ष गोविन्दंिसह द्वारा आगामी वार्षिक सम्मेलन सिवाना में आयोजित करने की घोषणा की गई। कार्यक्रम के अंत में संघ के प्रदेषाध्यक्ष द्वारा संवर्ग की कार्यप्रणाली, कार्यभार, समस्याओं के बारे में मंत्री, विधायको तथा अतिथियों को अवगत कराया। 
सम्मेलन में कृषि मंडी अध्यक्ष पारस भंडारी भवानीसिह टापरा, विकास अधिकारी सांवलाराम, श्यामसिह मेवानगर, कानसिह भाटी, चन्द्रप्रकाष सहारण, उकाराम, वागाराम पटेल प्रदेष प्रतिनिधि ने भी भाग लिया। 
जिलाध्यक्ष तनदान चारण द्वारा समस्त मेहमानों, प्रदेष के कौने-कौने से पधारें ग्रामसेवको का आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन पंचायत प्रसार अधिकारी औकारदान ने किया। औकारदान को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किये। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top