बाड़मेर  कलक्टर शर्मा ने रात्रि चौपाल में दिया स्वच्छता का संदेश
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने सिणधरी चौसीरा में जन सुनवाई एवं मोतीसरा में रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणों की एएनएम से संबंधित शिकायत पर दिए कार्रवाई के निर्देश
बाड़मेर।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने मंगलवार रात्रि मंे सिणधरी पंचायत समिति की मोतीसरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान आमजन की समस्याएं सुनकर समाधान के निर्देश दिए। इस दौरान उन्हांेने ग्रामीणांे ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत प्रत्येक घर मंे शौचालय का निर्माण करवाने तथा प्रत्येक ग्राम पंचायत को ओडीएफ करवाने का आह्वान किया।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन मंे प्रत्येक नागरिक की भागीदारी जरूरी है। उन्हांेने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम तथा अन्य पंचायत स्तरीय कार्मिकों को इस मिशन में जुट जाने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि जो लोग स्वयं शौचालय नहीं बनवा पा रहे है, उनसे सहमति पत्र लेकर पंचायत के माध्यम से शौचालय निर्माण करवाया जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि इन दिनांे ग्राम पंचायत मुख्यालय पर भामाशाह योजना सुविधा शिविरांे का आयोजन हो रहा है। उन्हांेने कहा कि जो ग्रामीण आधार एवं भामाशाह कार्ड बनवाने से वंचित रह गए है वे इन शिविरांे मंे पहुंचकर कार्ड बनवा लें। रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर के समक्ष बिजली,पानी, भुगतान से जुड़ी समस्याएं रखी। इस पर सुनवाई करते हुए जिला कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निस्तारण के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार कर लोगों को लाभान्वित किया जाए। इस दौरान उपखंड अधिकारी नाथूसिंह राठौड़ एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.एस.के.एस.बिष्ट ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाआंे की जानकारी आमजन को दी। रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणांे ने एएनएम विमला चौधरी के संबंध मंे शिकायत की, इस पर जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए। इससे पहले जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने सिणधरी चौसीरा मंे जन सुनवाई के दौरान आमजन की समस्याएं सुनकर संबंधित अधिकारियांे को समाधान के निर्देश दिए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top