पालनहार योजना के तहत पात्र बालकों का चिन्हीकरण कर लाभान्वित करने के निर्देश
बाडमेर।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बुधवार को चौहटन तहसील के धारासर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रात्रि चौपाल की। इस दौरान उन्होने ग्रामीणों द्वारा प्रस्तुत जन समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
धारासर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित रात्रि चौपाल एवं जनसुनवाई के दौरान उन्होने विकास अधिकारी चौहटन को पालनहार योजना के तहत पात्र बालकों का ग्राम पंचायतवार चिन्हीकरण कर लाभान्वित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होने विकास अधिकारी चौहटन को राजकीय माध्यमिक विद्यालय रतासर में छात्र-छात्राओं के लिए पृथक से शौचालय बनाने के निर्देश दिए। उन्होने तहसीलदार चौहटन को गोचर भूमि की पैमाईश की जाकर अतिक्रमण पाये जाने पर शीध्र हटाने के निर्देश दिए। 
अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता भारतसिंह को खोदे गये टयुबवेल को तुरन्त क्रियाशील करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने स्वीकृत आर.ओ. एवं जलप्रदाय योजनाओं के कार्यो को शीध्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होने डिस्कॉम के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त विद्युत के खम्भों को 7 दिवस में बदलने तथा फॉल्ट, तार टूटने एवं अन्य वजह से अनियमित होने वाली विद्युत आपूर्ति को शीध्र दुरस्त कर सुचारू रखने के निर्देश दिए।
उन्होने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को क्षतिग्रस्त सडकों के पेचवर्क का कार्य दीपावली से पूर्व करवाने तथा नॉन पेचेबल सडकों के निर्माण संबंधी प्रस्ताव शीध्र भिजवाने के निर्देश दिए। 
रात्रि चौपाल के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए ग्रामीणों से सक्रिय होकर योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। उन्होने प्रत्येक घर में शौचालय का निर्माण कराने तथा परिवार के सभी सदस्यों द्वारा शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा। उन्होने कहा कि प्रत्येक घर में शौचालय निर्माण के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत सहायता भी उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होने अर्हता दिनांक एक जनवरी, 2017 के सन्दर्भ में मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2016 के मध्य पात्र नागरिकों को मतदाता सूची में नाम जुडवाने को कहा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top