ISI AGENT: एक साल से खुफिया एजेंसियों की निगरानी में था, दो सप्ताह पहले ही आया था एजेंट 
जोधपुर/जैसलमेर
आईबी, रॉ तथा सीआईडी ने जैसलमेर पुलिस के सहयोग से जैसलमेर स्थित एक होटल से 17 अगस्त को गिरफ्तार आई एस आई एजेंट व पाक जासूस एक साल से भारतीय खुफिया एजेंसियों की निगरानी में था, भारत आते ही उसे दबोच लिया गया। उससे भारतीय वायुसेना व सेना की अनेक सामरिक महत्व की फोटो, पाकिस्तानी व भारतीय सिमें, मुद्रा तथा डायरी जब्त की गई है। वह एक साल से भारतीय सेना व वायुसेना की खुफिया सूचनाएं पड़ोसी मुल्क भेज रहा था।
पुलिस अधीक्षक (जैसलमेर) गौरव यादव के अनुसार खुफिया एजेंसियों की पुख्ता सूचना तथा जानकारी के आधार पर जैसलमेर स्थित होटल से पाकिस्तान में सांगड़ के खिप्रो गांव निवासी नंदलाल गर्ग उर्फ नंदू महाराज (26) को गिरफ्तार किया गया है। 
उसे दो दिन पहले खुफिया एजेंसियों ने हिरासत में लिया था। विभिन्न एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव दत्ता की तरफ से जैसलमेर के कोतवाली थाने में बिना नम्बर की ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर उसे अग्रिम पूछताछ के लिए जयपुर स्थित पुलिस मुख्यालय ले जाया गया है। वह भारत की सामरिक महत्व की सूचनाएं पाकिस्तान में आईएसआई को भेजता था। वह पाकिस्तान में टेक्सटाइल शोरूम चलाता है।

दो सप्ताह पहले जोधपुर आया था

नंदलाल महाराज लम्बे समय से पाक के लिए जासूसी कर रहा है। वह पिछले एक साल से खुफिया एजेंसियों की निगरानी में था। दो सप्ताह पहले ही वह पाकिस्तानी वीजा पर थार एक्सप्रेस से जोधपुर आया था। कुछ दिन यहां रुकने के बाद वह दो दिन पहले ही जैसलमेर पहुंचा, जहां उसने एक होटल में कमरा लिया और जासूसी में जुट गया। पहले से निगरानी में होने के कारण खुफिया एजेंसियों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से गत 17 अगस्त को होटल के कमरे में दबिश देकर उसे पकड़ लिया था।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top