पाकिस्तानी जासूस नंदलाल 5 दिन की रिमांड पर, पूछताछ जारी
जयपुर 
राजस्थान के जैसलमेर से पकड़े गए पाकिस्तानी जासूस नंदलाल को कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को जयपुर लाया गया। 
जयपुर में इंटेलिजेंस ने नंदलाल से पूछताछ की और इसके बाद जासूस नंदलाल का मेडिकल कराया गया। नंदलाल को कोर्ट में भी पेश किया गया. जहां से कोर्ट ने उसे चौबीस अगस्त तक रिमांड पर भेज दिया है। 
उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस ने भारत पाक सीमावर्ती जैसलमेर जिले से गुरुवार को इस आईएसआई एजेंट को गिरफतार किया था. गिरफ्तार पाकिस्तानी नागरिक नंदू महाराज के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट है और वह वीजा पर कई बार भारत आ चुका है। 
राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने अपने बयान में कहा था कि‘नंदू महाराज को गिरफतार किया गया है ,वीजा लेकर कई बार भारत आ चुका है और आईएसआई के एजेंट के रूप में काम करता था. भारत में लोगों को रूपयों का लालच देकर सूचनाएं एकत्रित कर पाकिस्तान भेजता था. पुलिस को लम्बे समय से नंदू महाराज की तलाश थी. पिछले दिनों उसके आने की सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे दबोचा.'
इधर ,अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (गुप्तचर) यू आर साहू ने बताया कि नंदू महाराज के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट और वीजा है. नंदू महाराज को प्रतिबंधित स्थान से पकडा गया जहां बिना अनुमति प्रवेश वर्जित है. साहू ने बताया कि पाक जासूस के सीमावर्ती इलाकों में मददगार की तलाश की जा रही है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top