आत्मा अमृत हैं जिसका कोई रूप नहीं होता - वडेरा

सत्य साई अंध व मूक बधिर विधालय में कम्बल व भोजन वितरण सम्पन्न

साध्वी प्रियरंजना के 50वें जन्म दिवस पर कार्यक्रम सम्पन्न
बाड़मेर
बच्चो में आत्मा अमृत हैं जिसका कोई रूप नहीं होता हैं। आत्मा आॅंखो से दिखाई नहीं देती हैं। आत्मा को कभी धोया नहीं जाता हैं, सुखाया नहीं जाता हैं। आत्मा भी अलग हैं, षरीर भी अलग हैं। अगर इनको सही दिषा तथा पथ प्रदर्षक मिले तो इनकी प्रतिभा को निखारा जा सकता हैं। उक्त बात आज मधुरभाशी प्रखर व्याख्यात्री साध्वीवर्या प्रियरंजनाश्री के 50वें जन्म दिवस के एक दिन पूर्व सोमाणियों की ढ़ाणी स्थित श्री सत्य साई अंध एवं मूक बधिर विधालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नाकोड़ा ट्रस्टी वीरचन्द वडेरा ने कही।
वडेरा ने कहा कि भगवान ने इनकी एक इन्द्रिय में कमी रखी हैं लेकिन प्रतिभा को असीमित कर दिया हैं। ऐसी प्रतिभाओं को तराषकर आगे लाना चाहिये ताकि ये अपने भविश्य में कुछ कर सकें। उन्होनें इन बच्चो की हर सम्भव सहायता करने की बात कही। उन्होनें साध्वीजी त्याग तपस्या एवं साधना के गुणाष्य परिपूर्ण हैं एवं उनके दीर्घायु होने की भी कामना की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुषल वाटिका ट्रस्ट के कोशाध्यक्ष बाबूलाल टी. बोथरा ने कहा कि इनको संगीत, खेलकुद अथवा अध्ययन के सभी क्षेत्रों में अपनी क्षमता के प्रदर्षन का अवसर मिलना चाहिये। ये बच्चे बड़े परिश्रमी एवं उत्साही हैं उनकी कला एवं हुनर को मेरा सलाम हैं। इनकी हर सम्भव सहायता के लिये हमें प्रयासरत रहना चाहिये।
विषिश्ट अतिथि भाजपा के जिला महामंत्री कैलाष कोटड़िया ने कहा कि प्यारे बच्चो आप भी एक मिषन बनकर देष समाज की सेवा के लिये आगे बढे एवं सेवा में तत्पर बने रहें। निषक्त छात्र दया के पात्र नहीं हैं, के भाव अभिव्यक्त कर साध्वीजी के दीर्घायु की मंगल कामना की। 
विषिश्ट अतिथि चातुर्मास कमेटी के उपाध्यक्ष ओमप्रकाष भंसाली ने कहा कि पूज्य साध्वीजी के बताये हुए उपदेषो पर चलकर हमारा जीवन सार्थक होगा। 
इसी कड़ी में महावीर इन्टरनेषनल के अध्यक्ष गौतम डूंगरवाल ने कहा कि भगवान महावीर श्रीराम, कृश्ण की तरह ही साध्वीजी ने अपने जीवन में संस्कारों एवं आदर्षो का एक मिषन बनाकर देष एवं समाज की सेवा कर रही हैं। बाबुलाल छाजेड़ ने भी अपने भाव की अभिव्यक्ति की। 
कार्यक्रम के लाभार्थी कमला देवी धर्मपत्नी बाबुलाल लुणिया परिवार की ओर से बच्चो को भोजन, कम्बल, मिठाई एवं फल वितरण करने का लाभ लिया गया।
मुख्य अतिथि एवं सभी अतिथियों तथा लाभार्थी परिवार ने विधालय के सभी छात्र-छात्राओं को साध्वीवर्या के जन्म दिवस के उपलक्ष में भोजन, कम्बल, मिठाई, एवं फल वितरित किये गये।
खेतमल तातेड़ एवं नरेष लुणिया ने श्री सत्य साई अंध एवं मूक बधिर विधालय के समस्त महानुभावो एवं अतिथियों का अभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे निवेदन पर हमें यह कार्य करने का अवसर दिया गया जिसके लिये हम तहेदिल से इनके आभारी हैं। 
इस अवसर पर विधालय के छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत एवं जन्म दिन गीत तथा सांस्कृतिक प्रस्तुती बहुत सुन्दर ढंग से प्रस्तुत किया गया, जिससे उपस्थित अतिथियों ने भाव विभोर होकर अपनी अपनी ओर से छात्र-छात्राओं को परितोशिक दिया।
इस अवसर पर बाबूलाल लूणिया, हरीराम छाजेड़, कैलाष हालावाला, गौतम बोथरा, रमेष सिंघवी, गौतम छाजेड़, ओमप्रकाष गांधी, प्रकाष छाजेड़, जगदीष लूणिया, रतनलाल, दिनेष उपस्थित थे। 
कार्यक्रम में विधालय परिवार की ओर से प्रधानाचार्य धर्मपाल, बाबूलाल, सज्जन, गौरव, नटवरसिंह, सुनिल, राजेन्द्र, नकुल, बजारीलाल, राजेष, भानाराम आदि ने सहयोग दिया।
मंच संचालन बाबूलाल छाजेड़ ने किया एवं समस्त अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित कर भविश्य में विधालय में आने की बात कही।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top