हज यात्रा से सारे गुनाह माफ़: कागा

हाजियों के अंतिम जत्थें में 15 हाजी मालानी ट्रेन से हुए रवाना
बाड़मेर।
सेन्ट्रल हज कमेटी से चयनित हाजियों का हज यात्रा को जाने वाला अंतिम जत्था स्थानीय रेल्वें स्टेशन से मालानी एक्सप्रेस द्वारा रवाना हुआ। इस अवसर पर कई हिन्दू और मुस्लिम भाइयों ने हाजियों को माला पहनाई और गले मिलकर मुबारकबाद पेश की। 
हज ट्रेनर बच्चू खान कुम्हार ने बताया कि हज यात्रा 2016 के अंतिम जत्थे में बाड़मेर जिले के 15 हाजी हज की मुक़द्दस यात्रा के लिए रवाना हुए।
इस अवसर पर चौहटन विधायक तरूणराय कागा ने हजीयों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ख़ुदा हज यात्रा करने वाले इंसान के सारे गुनाह माफ़ कर उसे पाक साफ़ कर देता है। हाजियों के चेहरों से नूर झलकता है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष फ़तेह खान ने कहा कि हज से लौटने पर हाजी का मर्तबा बड़ा हो जाता है। वह इल्म की रौशनी से समाज को मज़बूत कर इमान की राह पर मोमीन भाइयों को चलने की सीख देता है। तामलियार के मौलाना उमर ने देश की खुशहाली, अमनो-अमान, गरीब, यतीमों की मदद, आपसी भाईचारे की दुआएं कर हज यात्रा को जन्नत में जाने का सर्वोच्च मुकाम बताया। ऑल इंडिया कौमी एकता कमेटी के महामंत्री अबरार मोहम्मद ने कहा कि हज नेकी का फल है। जिसके अमाल बेहतर है उसे ही हज नशीब होता है।

ये दल हुआ रवाना :
हाजियों के अंतिम जत्थे में हरपालिया के हाजी एहशान ग्रुप, ग़रडिया से हाजी अमीर ग्रुप, हाजी रमज़ान ग्रुप, परडिया से हाजी ज़मील खान ग्रुप के कुल 15 हाजी हज की मुकदस यात्रा के लिए रवाना हुए।

ये रहे मौजूद : 
इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष हाजी फतेह खान, चौहटन विधायक तरुण राय कागा, हज ट्रेनर बच्चू खान कुम्हार, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी धनाऊ हाजी लतीफ खान, ऑल इंडिया कौमी एकता कमेटी के महामंत्री अबरार मौहम्मद, बाबू भाई शेख, कबूल खान ठेकेदार, पूर्व सरपंच सराद्दीन, एएसआई मगन खान, शाहिद हुसैन, हाजी अली, मोलवी मज़ीद, मोलवी अबरार, मोलवी सखी, हाजी मुबीन, हाजी रुकन, मौलाना रेह्मततुल्लाह अनवरी, बरक़त हुसैन सहित कई हिन्दू और मुस्लिम भाइयो ने हाजियों को माला पहनाकर मुबारकबाद पेश की। इस अवसर पर मोमिनों ने ख़ुदा से अमनो अमान, देश की खुशहाली, आपसी भाईचारा की दुआएं करते हुए हाजियों को मक्का शरीफ ख़ुदा की बारगाह में सलाम पेश करने को कहा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top