तालीम आज के वक्त की जरूरत : असरफ 
बाड़मेर 
शहर के रामनगर स्थित प्रिन्स हाॅस्टल व कोचिंग सेंटर में जश्ने-मिलन समारोह का आयोजन हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि असरफ अली खिलजी ने बताया कि तालीम आज के वक्त की जरूरत हैं उसे प्राप्त करना हमारा फर्ज बनता है। उसने मुस्लिम समाज को तालीम से जुड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि बिना शिक्षा के हमारा समाज अंधकार में हैं उसे शिक्षा देकर नई रोशनी प्रदान की जा सकती हैं।
कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रेमाराम भादू ने बताया कि अल्पसंख्यक समुदाय शुरू से ही शिक्षा से पिछड़ा हुआ था इसको नवीन तकनीकि का फायदा प्राप्त करते हुए अपने को मुकाम हासिल करना हैं इसलिए युवाओं को अधिक से अधिक कठिन मेहनत कर यह संदेश देना होगा कि बिना परिश्रम किए को कार्य संभव नहीं हैं।
समारोह के अतिविशिष्ट अतिथि रघुवीरसिंह तामलोर ने युवाओं को जुनून व जोश के साथ मेहनत करने की बात कही। तामलोर ने कहा कि सच्ची लग्न व आत्मविश्वास से अध्ययन करते हुए नई इबारत गडनी चाहिए। विशिष्ट अतिथि आदिल भाई प्रमुख महिला मंडल ने छात्रों की प्रगति को सराहा तथा बालिका शिक्षा पर जोद देने की बात कही।
विशिष्ट अतिथि भंवर खां(प्रबंधक नगर परिषद) ने छात्रों को आधुनिक समय की प्रतिस्पर्धा की भावना को ध्यान में रखकर मेहनत करने की बात कही। छात्र नेता इस्लाम बासनपीर ने भी संबोधित किया। इस दौरान हाॅस्टल प्रबंधक रामनिवास शर्मा ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। निदेशक मोहम्मद आरिफ ने शुक्रिया अदा किया। 
कार्यक्रम का संचालन शकूर खां नौहड़ी ने किया कार्यक्रम में मुबारक खां, मेहर नागाणा, हनीफ खां बायतु, मौलाना मेहराब, खमीशा खां, भारताराम, पदमाराम, पन्नाराम धौलिया, श्रवणजी गौरा, वीराराम सहित सैकड़ो लोग मौजूद थें। इस दौरान हाॅस्टल के विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुतियां दी। कुरान की नाते व आमते पढ़कर दीनी तालीम व दुनियावी तालीम का आपसी संयोजन बनाए रखा। इस दौरान तमाम हजरात उपस्थित थें।
उर्दू संकाय शुरू होने पर किया शुक्रिया अदा- बाड़मेर काॅलेज में उर्दू विषय शुरू होने पर राजस्थान सरकार का शुक्रिया अदा किया। असरफ अली खिलजी ने बताया कि बाड़मेर राजस्थान का ऐसा तीसरा जिला हैं जिसमें उर्दू संकाय शुरू हुआ हैं अल्पसंख्यक समुदाय के युवाओं के लिए यह वरदान साबित होगा। 
प्रेमाराम भादू ने बताया कि किसान केसरी स्कूल में 150 विद्यार्थी उर्दू विषय के तहत अध्ययन्तरत हैं उर्दू संकाय खुलने से सभी की राह आसान होगी तथा अपना भविष्य स्वर्णिम बना सकेंगे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top