बाड़मेर छात्राओ ने पुलिस को बनाया भाई 
बाड़मेर 
राजस्थान के बाड़मेर ज़िले के पुलिस अधीक्षक डॉ गगनदीप सिंगला ने पुलिस लाइन में रक्षा बंधन पर्व पर राखी बांधने व् स्कूली बालिकाओ को पुलिस के नियमित कार्यो की जानकारी दी।  
इस अवसर पर विभिन्न स्कूलो की 350 बालिकाये ने पुलिस लाइन में पुलिस जवानो व् अधिकारियों के कलाई पर राखियां बांधी तथा स्कूली बालिकाओं को महिला आत्मरक्षा के संबंध में प्रशिक्षित महिला कॉन्स्टेबल द्वारा आत्मरक्षा के बारे में सिखलाई देते हुए प्रेक्टिकल करके भी बताया गया की स्वयं व् दुसरो की आत्मरक्षा इस प्रकार की जावे। अति, पुलिस अधीक्षक सीओ ओम प्रकाश उज्ज्वल व् जिला आरमोर ने हथियारों के बारे में जानकारी दी, यातायात प्रभारी आनंद कुमार उ.नि. द्वारा ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी देते हुए सड़क पर यात्रा के दौरान हेलमेट व् सीट बेल्ट की अनिवार्यता और उसकी उपयोगिता के बारे में जानकारी दी । प्रभारी फॉरेंसिक यूनिट प्रदीप बोहरा व् कोतवाल बुधाराम नि. ने घटनास्थल पर उपयोग में लिए जाने वाले वैज्ञानिक उपकरणों के बारे में तथा ऍम ओ बी टीम द्वारा घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित करने के तरीके के बारे में जानकारी दी गई ।
इस समारोह में आने वाली प्रत्येक छात्रा में उपरोक्त जानकारी प्राप्त करने की जिज्ञासा रही। पुलिस जवानों ने भी छात्राओं (स्कूली बहिनो) को बड़े ही धैर्य पूर्वक जानकारी दी। 
बाड़मेर पुलिस में आधुनिक वज्र वाहन के द्वारा भीड़ नियंत्रण के तरीकों के बारे में बताया गया साथ ही पुलिस फोटो प्रदर्शनी का बालिकाओं द्वारा अवलोकन किया गया। अल्पाहार व जलपान पुलिस जवानों के साथ किया गया । इसके उपरांत अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा व् अन्य अधिकारियो द्वारा बालिकाओ को पुरस्कार वितरण किये गये। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाली प्रत्येक बालिकाओं के चेहरे पर खुशी नजर आई।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top