मरुगंगा लूणी नदी में आया पानी
बालोतरा.
राजस्थान के बाड़मेर ज़िले के बालोतरा क्षेत्र में लगातार 24 घंटे बारिश का दौर जारी रहने से अस्त-व्यस्त हुआ जनजीवन, बालोतरा में लगातार बारिश से कई निचले क्षेत्रों में जल भराव जैसी रही स्थिति, क्षेत्र में 72 एमएम दर्ज की बारिश, से जलमग्न, स्थिति का जायजा लेने पहुंचे उपखण्ड अधिकारी, समदड़ी में तेज बरसात से कई स्थानों पर भरा पानी, जल भराव से बाढ़ जैसे हालात, क्षेत्र में 185 एमएम दर्ज की बरसात, दिनभर चली रिमझिम, बारिश का कहर, जनजीवन अस्त-व्यस्त व बांध-तालाब लबालब, लगातार बारिश से राष्ट्रीय राजमार्ग रहा अवरुद्ध हो गया।

मरुगंगा लूणी नदी में आया पानी, प्रशासन अलर्ट

शहर सहित क्षेत्र में सोमवार रात शुरू हुई बारिश का दौर मंगलवार को पूरे दिन जारी रहा। इससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। लगातार बारिश से कई निचले क्षेत्रों में जल भराव जैसी स्थिति हो गई। वहीं लगातार बरसात से मरुगंगा के नाम से जानी जाने वाली लूणी नदी में पानी का बहाव शुरू हो गया। 
क्षेत्र के रामपुरा भानावास, जेठंतरी गांवों के समीप लूणी नदी में बरसाती पानी का बहाव हो रहा है। तहसीलदार सुरेन्द्रसिंह खंगारोत ने बताया कि लूणी नदी में क्षेत्र के बरसाती पानी का बहाव हो रहा है। वहीं पाली में भी अच्छी बरसात होने से सुबह तक नदी में पानी पहुंचने की संभावना है। 
ज्ञात रहे कि पाली जिले में भी लगातार बारिश का दौर जारी है। बांडी नदी में पानी का भारी बहाव हो रहा है। पाली जिले से में भारी बारिश से ज्यादा पानी आने की संभावना जताई जा रही है। वहीं प्रशासन ने दौरा कर ग्रामाीणों को सचेत रहने के लिए कहा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top