बाड़मेर में 22 परीक्षा केद्रो पर कल होगी आरएएस प्रारंभिक परीक्षा
बाड़मेर।
राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) परीक्षा, 2016 के आयोजन के लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए है।
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी प्रारम्भिक परीक्षा, 2016 रविवार, 28 अगस्त को प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे आयोजित होगी। इन दौरान 22 परीक्षा केन्द्रांे पर 6467 अभ्यर्थी परीक्षा मंे शामिल होंगे। उन्हांेने बताया कि संबंधित अधिकारियांे को परीक्षा को निष्पक्ष एवं सुचारू रूप से कराने के लिए आयोग से प्राप्त निर्देशों की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। इस परीक्षा के लिए जिला शिक्षा अधिकारी मा.शि. गोरधनराम सुथार,जिला आबकारी अधिकारी मोहनलाल पूनिया, सहायक निदेशक आर्थिक एवं साख्यिकी विभाग हीरालाल मालू एवं पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डा. बी.आर. जैदिया को उप समन्वयक नियुक्त किया गया है। इसी तरह उपखण्ड अधिकारी बाडमेर एच.आर.मेहरा, उपखण्ड अधिकारी शिव चन्द्रभानसिंह भाटी, उपखण्ड अधिकारी रामसर रोहित कुमार रा.प्रशा. सेवा (प्रशिक्षु) एवं तहसीलदार बाडमेर नानगाराम के नेतृत्व में चार सतर्कता दल बनाए गए है। सतर्कता दलों में पुलिस विभाग की ओर से नियुक्त अघिकारी के अलावा एक अन्य अधिकारी तैनात रहेंगे। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों द्वारा अनुचित साधनों का प्रयोग एवं अनुचित लाभ प्राप्त करने के प्रयासों की रोकथाम के लिए जिला रसद अधिकारी राकेश शर्मा एवं वाणिज्य कर अधिकारी भवानीसिंह के नेतृत्व में विशेष जांच दलों का गठन किया गया है। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने बताया कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा संबंधी संपूर्ण गतिविधिधियों की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। बिश्नोई ने बताया कि परीक्षा से संबंधित विविध जानकारी परीक्षार्थियों को उपलब्ध कराये जाने के लिए जिला मुख्यालय पर जिला कलक्टर कार्यालय के कमरा नंबर 2 में दूरभाष नंबर 02982- 220007 पर नियन्त्रण कक्ष की स्थापना की जाकर कार्मिकों को प्रतिनियुक्त किया गया है। यह नियन्त्रण कक्ष परीक्षा तिथि 28 अगस्त को प्रातः 7.30 बजे से परीक्षा समाप्त होने के पश्चात् सील्ड पैकेट एवं परीक्षा सामग्री कन्ट्रोल रूप में एकत्रित होने एवं समस्त गोपनीय सामग्री आयोग कार्यालय में जमा करने तक कार्यरत रहेगा। उन्हांेने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थी मोबाईल, पेजर, ब्लू टूथ, ईयर फोन, माइक्रो फोन, हैण्ड बैग, रिस्ट वॉच इत्यादि साथ लेकर नहीं आएगें। परीक्षा प्रारम्भ होने के 10 मिनट पश्चात् किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीशार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश पत्र के साथ एक फोटोयुक्त आई.डी. प्रुफ लाना अनिवार्य होगा।
फोटोस्टेट एवं फैक्स मषीनंे बंद रहेगीः एडीएम बिश्नोई ने बताया कि रविवार 28 अगस्त को प्रातः 9.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक परीक्षा केन्द्रों के 500 मीटर की परिधि में आने वाले समस्त फोटो स्टेट मशीनों, फैक्स एवं प्रतिलिपि करने के अन्य साधनों को बन्द रखने के आदेश दिए गए है। विशेष जांच दल परीक्षा दिवस को जिला मुख्यालय बाडमेर पर स्थित फोटो स्टेट, फैक्स कार्य करने वाली दुकानों एवं साईबर कैफे आदि का निरीक्षण करने के लिए अधिकृत होंगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top