स्वतन्त्रता दिवस समारोह गरिमा पूूर्वक मनाया जाएगा
बाड़मेर।
जिला मुख्यालय पर स्वतन्त्रता दिवस समारोह (15 अगस्त, 2016) के दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के निर्धारण हेतु बुधवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में समारोह के दौरान आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों का निर्धारण किया गया।
इस अवसर पर बिश्नोई ने कहा कि प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी स्वतन्त्रता दिवस हर्षोल्लास एवं पूर्ण गरिमा के साथ मनाया जाएगा। उन्होने कहा कि इस मौके पर राष्ट्रीय पर्व की गरिमा के अनुरूप उत्कृष्ठ एवं स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किए जाए। उन्होने बताया कि जिला मुख्यालय पर स्वतन्त्रता दिवस का मुख्य समारोह आदर्श स्टेडियम में प्रातः 9.00 बजे आयोजित किया जाएगा। स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शहर के मुख्य स्थानों, चैराहों एवं सरकारी भवनों पर आकर्षक रोशनी की व्यवस्था की जाएगी।
उन्होने बताया कि आदर्श स्टेडियम में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद परेड का निरीक्षरण कर मार्च पास्ट की सलामी ली जाएगी। इसके पश्चात् महामहिम राज्यपाल के जनता के नाम जारी सन्देश का पठन किया जाएगा। व्यायाम एवं सामुहिक गान के पश्चात् बैण्ड वादन, पिरामिड प्रदर्शन तथा स्कूली छात्राओं द्वारा सामूहिक लोक नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा। मुख्य समारोह में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इसी कडी में विभिन्न विभागों द्वारा तैयार की गई झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होने प्रशस्ति पत्र के प्रस्ताव के साथ अधिकारी, कर्मचारी के विरूद्ध कोई विभागीय जांच आदि विचाराधीन नहीं होने संबंधी प्रमाण पत्र भी संलग्न करने के निर्देश दिए। 
अतिरिक्त जिला कलेक्टर विश्नोई नेे संबंधित अधिकारियों को समय पर सम्पूर्ण व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने शहीदों के परिजनों, स्वतन्त्रता सैनानियों को व्यक्तिगत आमंत्रित करने के साथ सैन्य अधिकारियों को भी आमन्त्रण पत्र भिजवाने को कहा। उन्होने कार्यक्रम स्थल आदर्श स्टेडियम में माकूल कानून व्यवस्था के निर्देश दिए तथा कार्यक्रम स्थल पर पेयजल, बिजली,यातायात एवं बैठक व्यवस्था की पुख्ता व्यवस्था करने को कहा। साथ ही समारोह स्थल पर माईक व्यवस्था को भी दूरस्त रखने के निर्देश दिए ताकि कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार का व्यवधान न हो सकें तथा इसकी आवाज सम्पूर्ण समारोह स्थल तक पहंुच सके। उन्होंने राष्ट्रीय पर्व पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को सामूहिक नृत्य में भाग लेने वाली छात्राओं तथा विभिन्न कार्यक्रम में शामिल प्रतिभागियों को ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 
अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को अभी से ही समारोह स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं यथा मैदान को समतल बना कर सफाई करने, झांडियों आदि को कटवाने, मंच का निरीक्षण करने, सांस्कृतिक कार्यक्रम के स्थल राजकीय सीनियर सैकण्डरी विद्यालय स्टेशन रोड़ के मंच को दूरस्त करने, भगवान महावीर टाऊन हाॅल की साफ सफाई, लाईटिंग, माईक आदि व्यवस्थाओं को परखने को कहा।
बैठक में अतिरिक्त अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल. नेहरा, अति0 पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा, आयुक्त नगर परिषद श्रवण कुमार विश्नोई सहित आर्मी, बीएसएफ, होमगार्ड, एनसीसी के अधिकारी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top