अब सुधरे की यातायात व्यवस्था, कलक्टर ने अधिकारियों को दिये आवश्यक कार्यवाही के निर्देश 
जैसलमेर। 
जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने जिले में अव्यवस्थित हो रही यातायात प्रबंधन व्यवस्था को अत्यन्त गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे शहर में यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित एवं बेहतरीन ढंग से बनाए रखने के संबंध में तत्परता से कार्यवाही करें।
जिला कलक्टर शर्मा शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्थित जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में उपस्थित अधिकारियों एवं सदस्यगणों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर नगरपरिषद सभापति श्रीमति कविता खत्री,उपखंड अधिकारी संजयकुमार वासु,जिला परिवहन अधिकारी टीकुराम,उपअधीक्षक पुलिस नरेन्द्र कुमार दवे,समिति सदस्य कमल ओझा तथा समाजसेवी चन्द्रप्रकाष शारदा मौजूद थे।
जिला कलक्टर ने शहर में अनियंत्रित हुई यातायात व्यवस्था के प्रति अंसतोष व्यक्त करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस और विषेष ध्यान देने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि नगर में अव्यवस्थित खडे सभी वाहनो को निर्धारित पार्किग स्थल पर नियमित ढंग से खडा किया जाए ताकि यातायात प्रबंध व्यवस्था प्रभावित नहंी हो बैठक में चन्द्रप्रकाष शारदा ने हनुमान चौराहा एवं अमरसागर गेट पर खडे ठेलाधारकों को महाराणा प्रताप में षिफ्ट करने के साथ ही शर्किट हाउस के सामने एकत्रित गंदगी के ढेर को हटाने के साथ ही गांधी दर्षन के आगे खडी प्राइवेट बसों को निर्धारित किए गए स्थल पर खडा करने का सुझाव दिया तो इस पर जिला कलक्टर डी.टी.ओ को इस संबंध में तत्प्ररता से शीघ्र कार्यवाही करने को कहा। इसी प्रकार समिति सदस्य कमल ओझा ने भी नगर में संभावित र्दुघटना मार्गो पर स्पीड ब्रेकर लगाने के साथ ही नगर में गोपा चैक पुुलिस चैकी,हनुमान चैराहा इत्यादि मुख्य प्रयटन स्थलों पर खडे बडे व छोटे वाहनों को निर्धारित स्थलों पर खडा करने का सुझाव दिया। जिला कलक्टर ने पुलिस एवं परिवहन विभाग को इस संबंध में आवष्यक कार्यवाही करते हुए यातायात व्यवस्था को सुचारु रुप से बनाए रखने पर विषेष बल दिया। जिला कलक्टर ने आयुक्त नगरपरिषद को जैसलमेर के मुख्य पर्यटन स्थलों,चैराहों,दुर्ग इत्यादि पर बने बरसाती नालों एवं एकत्रित पडे कचरे के ढेर को अभी से ही हटाने के निर्देष दिए। इस अवसर पर अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top