अधिकारियों व जवानों ने किया टीम भावना से कार्य
बाड़मेर।
पुलिस लाइन बाड़मेर में सोमवार सुबह को दिवंगत पुलिसकर्मियों के परिवार की आर्थिक सहायता को लेकर कार्यक्रम हुआ। इस दौरान उनके परिजनों को पुलिसकर्मियों की ओर से एकत्र की गई सहायता राशि के चेक सौंपे गए। वहीं दोपहर में जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख को पुलिस अधिकारियों व जवानों की ओर से विदाई दी गई। उधर, नवनियुक्त एसपी गगनदीप सिंगला सोमवार शाम बाड़मेर पहुंचे। वे मंगलवार सुबह 10 बजे कार्यभार ग्रहण करेंगे।
कार्यक्रम में देशमुख ने कहा कि करीब डेढ़ वर्ष के बाड़मेर एसपी के कार्यकाल के दौरान पुलिस अधिकारियों व जवानों ने टीम भावना के साथ बेहतर कार्य किया। हर परिस्थिति में कर्तव्य का पूरी जिम्मेदारी के साथ निर्वहन किया। उन्होंने अधिकारियों व जवानों को सदैव टीम भावना से अपने कर्तव्य का निर्वहन करने की नसीहत दी।
पुलिस उप अधीक्षक बाड़मेर ओमप्रकाश उज्ज्वल ने कहा कि पुलिस कप्तान के रूप में परिस देशमुख का कार्यकाल सदैव याद रहेगा। उन्होंने अधिकारियों व जवानों की सदैव हौसला अफजाई की और अपनी क्षमता के अनुरूप खुलकर कार्य करने की सीख दी। इस मौके शहर कोतवाल बुद्धाराम विश्नोई, सदर थानाधिकारी सुखराम विश्नोई, ग्रामीण थानाधिकारी कैलाशदान, महिला थानाधिकारी रणवीरसिंह सहित कई पुलिस अधिकारी व जवान उपस्थित रहे।

जवानों के परिजनों को दिए चेक

इससे पहले सुबह सेरोमोनियल परेड का आयोजन हुआ। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों व जवानों के सहयोग से एकत्र राशि के चेक वितरित किए। ये चेक पिछले डेढ़ वर्ष में राजकीय सेवा के दौरान दिवंगत हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों को दिए गए। सहायता राशि के चेक हैड कांस्टेबल शिवजीराम, मदनसिंह, मेघसिंह, कांस्टेबल अर्जुनदान, रामनारायण, मोहनलाल, मेहराराम, देवाराम व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हीराराम के परिजनों को सुपुर्द किए गए।

विभिन्न संगठनों ने दी विदाई

पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख को पतंजलि योगपीठ एवं नन्दी नागणेच्चियां गोशाला कवास के वरिष्ठ योग शिक्षक खरथाराम चौधरी, बांकाराम जाणी व राजस्थान प्रांतीय गो संरक्षक रणवीरसिंह भादू ने विदाई दी। इसी तरह ग्रुप फॉर पीपुल्स के संयोजक चन्दनसिंह भाटी के नेतृत्व में समारोहपूर्वक विदाई दी गई।
बाड़मेर प्रेस क्लब की ओर से देशमुख को विदा किया गया। कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर की संरक्षक डॉ. मृदुरेखा चौधरी, अध्यक्ष लक्ष्मण बडेरा ने यूनियन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में देशमुख को साफा पहनाकर मालाणी का पट्टू ओढ़ाकर विदाई दी। गौरतलब है कि देशमुख का तबादला बाड़मेर से नागौर एसपी के पद पर हुआ। उनके स्थान पर बाड़मेर एसपी गगनदीप सिंगला को लगाया गया है, जो मंगलवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top