जैसलमेर आंगनबाडी केन्द्रों पर 1 से 15 जुलाई तक होगे पूर्व प्रवेशोत्सव कार्यक्रम : कलक्टर
खिलौना बैंक की करें स्थापना,प्राप्त करें खिलौने,केन्द्र पर करें वृक्षारोपण
जैसलमेर।
जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने उपनिदेषक महिला एवं बाल विकास को निर्देष दिए की वे जिले में संचालित सभी आंगनबाडी केन्द्रों पर 1 से 15 जुलाई तक समारोह पूर्व प्रवेषोत्सव कार्यक्रम मनावें एवं इसमें 3 से 6 वर्ष तक आयु वर्ग के बच्चों को तिलक लगाकर आंगनबाडी केन्द्रों में प्रवेष दिलावें एवं उनके अभिभावकों को भी आमन्त्रित करें। उन्होंने इस कार्यक्रम का सफल संचालन करने के साथ ही जनसहयोंग से सभी केन्द्रो पर खिलौना बैंक की स्थापना कर उनमें बच्चों के खेलने के लिए खिलौनें की उपलब्धता सुनिष्चित करावें।
जिला कलक्टर शर्मा ने गुरुवारा को कलेक्ट्रेट सभागार में आंगनबाडी चलो,प्रवेषोत्सव,खिलौना बैंक व वृक्षारोपण की समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देष दिए। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह,उपखंड अधिकारी संजय कुमार वासु के साथ ही अन्य संबंधित अधिकारी,स्वयंसेवी संगठनों के पदाधिकारी व सुजलोन एनर्जी के प्रतिनिधि उपस्थित थे। जिला कलक्टर शर्मा ने खिलौना बैंक की स्थापना के सुजलोन प्रतिनिधि के साथ ही स्वयंसेवी सगंठनों से कहा कि वे केन्द्रों पर बच्चों के खिलौने उपलब्ध कराने,युनिफाॅर्म भेंट करने में अपना पुरा सहयोग प्रदान करें इसके साथ ही बच्चों के लिए अन्य पाठय सामग्री भी उपलब्ध करानें की आवष्यकता जताई। उन्होंने निर्देष दिए की राज्य सरकार की मंषा के अनुरुप कार्यक्रम का संचालन सुचारु रुप से गंभीरता के साथ करावें इसके लिए प्रभारी अधिकारी भी लगा देवंे।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी चारण उपनिदेषक को निर्देष दिए की वे तिथिवार कार्यक्रम बनाकर महिला पर्यवेक्षक की ड्यूटी लगावें साथ ही आंगनाबाडी कार्यक्रताओं एवं सहयोगिनी को भी पांबद करें कि वे उत्साह के साथ प्रवेषोत्सव कार्यक्रम मनावें एवं बच्चों को उत्साह के साथ केन्द्र पर प्रवेष दिलावें।
उपनिदेषक महिला एवं बाल विकास श्रीमति स्नेहलता चैहान ने प्रवेषोत्सव कार्यक्रम के लिए की गई तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की एवं बताया कि इसके लिए महिला पर्यवेक्षक,आगनबाडी कार्यकर्ता को भी पांबद कर दिया है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top