बाड़मेर मुस्लिम समाज शिक्षा से जुड़कर तरक्की पाये-कर्नल
मुस्लिम रामदिया सात गांव की तरफ से कर्नल का किया अभिनन्दन

बाड़मेर जैसलमेर सासंद कर्नल सोनाराम चौधरी का लूणू कला में मुस्लिम रामदिया जमात की तरफ से उनका अभिनन्दन किया गया। इस मौके पर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने मुस्लिम समाज के लोगो से रूबरू होते हुए कहा कि मुस्लिम समाज शिक्षा से से जुडकर तरक्की पाए। उन्होने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि मुस्लिम समाज ने पच्चास साल से कांग्रेस को वोट देने के बाद भी आज भी अशिक्षित हैं। इस कौम को कांग्रेेस ने अपना बन्दवा मजदूर समझती हैं। उन्होने कहा कि राज्य भारत सरकार ने कई योजनाएं चालू की हैं
जिसका लाभ ले। उन्होने दीन दायल, विद्युत योजना का लाभ हर घर में बिजली उपलब्ध होगी। 
इस मौके पर भाजपा नेता अशरफ अली ने कहा कि राज्य सरकार अल्पसंख्यको के हितार्थ के लिए कई योजनाएं चालू की जा रही है जिसको अल्पसंख्यक जागरूक रहकर लाभ उठावे। 
इस मौके पर युवा उद्यमी जोगेन्द्रसिंह चौहान ने कहा कि कोई समाज शिक्षा के बिना तरक्की नही पा सकती। मुस्लिम समाज बच्चो बच्चियों को शिक्षा से जोडे। 
इस मौके पर रामदिया समाज ने सांसद से मांग की कि रामदिया मुस्लिम हॉस्टल हेतु भूमि आवंटन कराने की मांग की। इस पर सासंद ने समाज के लोगो को आश्वसन देते हुए कहा कि आप पुरे कांगजात तैयार करवाकर मुझे दे, मैं आपके समाज के लिए यह काम करूगा। 
सांसद ने सुनी जन समस्याएं
बोला सरपंच ने देरासर कब्रिस्तान में हैडपम्प खुदवाने को लेकर मिले । पूर्व सरपंच खमीशा खां लुणु मदरसे में हैडपम्प स्वीकृत करने को कहा। देरासर निवासी दोस्त अली ने मदरसा गोसिया देरासर में हॉल बनाने हेतु निवेदन किया। सांसद ने मौके पर हाथोहाथ स्वीकृत कर दिया। पूर्व सरपंच हयात खां ने चूली के आस पास पानी की समस्या से अवगत करवाया। चूली सरपंच इस्माईल खां ने लूणू विद्यालय क्रमोन्नित करवाने का निवेदन किया। गुडीसर निवासी रहमत्तुल्लाह खां ने गुडीसर में भवन बनाने का निवेदन किया, गेहू निवासी बेदाराम भील रायदरो की बस्ती तक रोड बनाने की मांग की। देरासर रामदिया बस्ती के मिश्री खां ने एयरटेल टावर लगवाने की मांग की। सुल्तान खा ने लूणू स्थित कब्रिस्तान चार दिवारी की मांग की। इस मौके पर खमीशा खां, पूर्व सरपंच हयात खां, चूली सरपंच ईस्माईल, बोला सरपंच आरब खां, सुल्तान खां, सिद्धिक खां, मोचारा खां, अचार खां, आलम खां, डोसू खां, मौलाना मल्लूक, हाजी रहमतुल्लाह, नसूल्ला खां सहित कई लोग मौजूद थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top