गर्मी से ऐसा बौखलाया ऊंट कि चबा लिया अपने मालिक का सिर
बाड़मेर।
शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। इंसान क्या जानवर भी बढ़ती गर्मी को सहन नहीं कर पा रहे है। राजस्थान के बाड़मेर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यहां एक मालिक को अपने ऊंट को चिलचिलाती धूप में बाहर बांधना भारी पड़ गया। गुस्साए ऊंट ने अपने मालिक के सिर के टुकड़े कर दिए।
मिली जानकारी के मुताबिक बाड़मेर के मंगता गांव में एक ऊंट ने अपने मालिक के सिर के पर वार कर दिए। ऊंट को काबू में करने के लिए करीब 25 लोगों को 6 घंटे मशक्कत करनी पड़ी।
दरअसल, ऊंट का मालिक उर्जाराम ने उसके पैर बांधकर उसे बाहर खड़ा कर दिया और खुद घर में आए मेहमानों के साथ बातों में लग गया। काफी देर बाद उसे ध्यान आया ऊंट पूरे दिन गर्मी और लू में बाहर ही बंधा रह गया। लेकिन जब वो अपने ऊंट के पैर की रस्सी खोलने लगा तभी उसने हमला कर दिया।
ग्रामीण ठकरा राम के मुताबिक ऊंट ने उर्जाराम को गर्दन से उठाकर जमीन पर पट दिया इतना ही नहीं गुस्से में आग-बबूला उंट उसके शरीर के हिस्से को चबा गया। ऊंट ने उर्जाराम के सिर पर कई वार भी किए। गांववालों ने बताया कि ऊंट इससे पहले भी उर्जाराम पर हमला कर चुका है।
गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस गर्मी में सीमा पर जवानों को भी ऊंट पर सवार होकर गश्त करना पड़ रहा है। हाल ही में, एक ऊंटने छाया में जाने के लिए अपनी पीठ पर बैठे जवान को गिरानी की कोशिश की थी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top