प्रभारी मंत्री चौधरी ने भामाशाहों का किया सम्मान
जैसलमेर
जिले के प्रभारी मंत्री एवं राजस्व, उपनिवेषन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अमराराम चौधरी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले में संचालित मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान में आर्थिक रुप से सहयोग देने वाले भामाषाहों का साफा पहनाकर प्रषंसा पत्र प्रदान कर हार्दिक सम्मान किया। इस अवसर पर जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण, समाजसेवी स्वरुपसिंह राठौड, कंवराजसिंह चौहान, के साथ ही आर्थिक सहयोग देने वाले भामाषाह उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री चौधरी ने मुख्यमंत्री जल स्वालम्बन अभियान में सहयोग देने वाले भामाषाहों को मुख्यमंत्री महोदया के साथ ही राज्य सरकार व अपनी ओर से हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के इस पावन जल के अभियान में जो सहयोग भामाषाहों ने प्रदान किया है वे वास्तव में बधाई के पात्र है। उन्हांेने कहा कि इस अभियान के माध्यम से प्राचीन जल स्त्रातों के जीर्णोद्धार होने से उसमें बरसाती जल अच्छी मात्रा में संग्रहित होगा। उन्होंने भामाषाहों से कहा कि वे इस अभियान में और अधिक सहयोग प्रदान करे।
उन्होंने कहा कि जिले में इस अभियान के तहत स्वीकृत जल संरक्षण के कार्य 30 जून से पहले पूर्ण हो जायेंगे तो आने वाले मानसून में होने वाली बरसात से बरसाती जल का संग्रहण पर्याप्त मात्रा में होगा जो जिले के लिए बहुत ही लाभदायी होगा। उन्होंने जिला प्रषासन द्वारा इस अभियान के तहत की गई प्रभावी मॉनेटरिंग व्यवस्था एवं समय पर करवाए जा रहे कार्यो की भी तारीफ की ।
प्रभारी मंत्री चौधरी ने रामदेव अन्न क्षेत्र संस्थान रामदेवरा, जगदम्बा सेवा समिति भादरिया, विष्व माता माहेष्वरी समाज, श्री जैन श्वेताम्बर ट्रस्ट जैसलमेर, मुक्तेष्वर धर्माथ संस्थान जैसलमेर, गाजीखां होटल गोल्डन हवेली, अध्यक्ष राजपूत सेवा समिति सवाई सिंह, चन्द्रप्रकाष व्यास, जालमसिंह डांगरी, सवाईसिंह, भेरुसिंह, चुतराराम प्रजापत, अध्यक्ष कुमावत समाज जैसलमेर, सरंपच फतेहगढ सवाईलाल सैन, श्रीमती हस्तूकंवर, डूंगरसिंह, वीरसिंह काणोद के साथ ही सीएसआर के तहत सहयोग देने वाले सुजलॉन फाउण्डेषन जैसलमेर , होटल रंगमहल, पेट्रोलियम प्रोडेक्ट एषोसीयेषन के महेन्द्र व्यास का साफा पहनाकर एवं प्रषंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा ने भी भामाषाहों का अपनी ओर से अभिनंदन करते हुए कहा कि सभी के जन सहयोग से इस अभियान में आषातीत सफलता मिलेगी। उन्होंने भामाषाहों को आगे भी सहयोग देने की बात कही। अधीक्षण अभियंता वाटर शेड भागीरथ विष्नोई ने पावर पॉंइंट प्रर्जेण्टंेसन के माध्यम से अभियान की प्रगति पर प्रकाष डाला । इस दौरान नेमीचंद जैन, चन्द्रप्रकाष व्यास, सवाईसिंह, चुतराराम प्रजापत ने भी इस अभियान के संबंध में सकारात्मक सुझाव पेष किये।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top