अपनी शादी रुकवानी थी, इसलिए करवा दी पति के बहनोई की हत्या....
सिणधरी.
प्रेमिका ने अपना मुकलावा (गौना) रुकवाने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर पहले पति को मारने की साजिश रची। वह इसमें कामयाब नहीं हो पाई तो पति के बहनोई की प्रेमी के साथ मिलकर हत्या कर दी। यह सनसनीखेज खुलासा हुआ है मंगलवार रात सिणधरी के भाटा गोलिया में हुई हत्या के मामले में। पुलिस ने दो दिन के भीतर हत्या की इस वारदात का खुलासा करते हुए प्रेमिका के साथ प्रेमी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार जूना मीठा खेड़ा के गोलिया भाटा निवासी गौतमराम (36) पुत्र नारणाराम कलबी मंगलवार रात अपनी ढाणी के आगे सोया हुआ था। रात करीब 11-12 बजे उसके गले व दाहिने कान पर धारदार हथियार से वार कर किसी ने हत्या कर दी। देर रात खेत में पशु आने पर कुत्ते भौंकने लगे तो उसकी पत्नी सूकी देवी की नींद खुल गई। वह बाहर आई तो पति को खून से लथपथ देख रोने लगी। 
उसकी आवाज सुन परिजन समेत आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लहूलुहान गौतम को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिणधरी पहुंचाया, लेकिन उसकी मौत हो गई थी। इस संबंध में मृतक के चचेरे भाई भीमाराम पुत्र गिरधारीराम ने पुलिस को रिपोर्ट पेश हत्या का मामला दर्ज करवाया था।

पुलिस भी हुई गंभीर

घटना की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा जस्साराम बोस, गुड़ामालानी वृत्ताधिकारी सुरेशकुमार गवारिया, सिणधरी थानाधिकारी रामनिवास विश्नोई ने निर्देशन में अलग-अलग टीमों का गठन किया। इसमें धोरीमन्ना एएसआई रावताराम, हैड कांस्टेबल मूलाराम, वीरम खां, पूनमचन्द एवं सिणधरी थाने के एएसआई प्रेम कुमार, भंवरसिंह, कांस्टेबल खंगाराराम, गजेसिंह, चैनाराम, खेतसिंह, जेहाराम, घमण्डाराम, रामसिह, मोटाराम को शामिल किया।

घटना स्थल पर मिले सबूत

पुलिस ने घटनास्थल का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया और आस-पड़ोस के लोगों से जानकारी जुटाई। घटना के समय की तकनीकी आधार पर जांच करने एवं संदिग्धों से पूछताछ करने पर घटना के वक्त सलीम पुत्र अली मोहम्मद सिंधी मुसलमान निवासी खोखा (जालोर) की उपस्थिति घटना स्थल पर पाई गई। संदिग्ध सलीम को पुलिस ने दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ की तो उसने जुर्म स्वीकार कर लिया।

ननिहाल में हुआ प्रेम

सलीम ने बताया कि उसके ननिहाल भाटा में लुम्भाराम कलबी ने एक बेरा (कृषि कुआं) ले रखा था। यहां पर उसका आना-जाना रहता था। इसी दौरान उसका लुम्भाराम की पुत्री चम्पा से प्रेम हो गया।

मुझे मार दे या फिर पति या उसके रिश्तेदार को

आरोपित ने बताया कि 10 दिन पहले चम्पा ने बताया कि उसका मुकलावा छगनाराम पुत्र खेताराम निवासी देउआ (जालोर) के साथ होना है। इसके बाद उसने कहा कि या तो तूं मुझे मार दे या फिर पति छगनाराम या उसके किसी रिश्तेदार को, ताकि मुकलावा रुक जाए।

पहले पति को मारने की योजना

आरोपित ने बताया कि चम्पा के इतना कहने के बाद उसने छगनाराम को मारने की योजना बनाई। लेकिन छगनाराम के बाहर होने की वजह से उसकी योजना पूरी नहीं हो रही थी।

इसे मार दे तो रुक जाएगा मुकलावा

पुलिस के अनुसार सलीम के छगनाराम को न मार पाने पर चम्पा ने 9 मई को सलीम से कहा कि भाटा निवासी गौतम छगनाराम का बहनोई है। यदि इसे मार देगा तो अभी मुकलावा नहीं होगा।

दिन में रैकी, रात में हत्या

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने गौतम को मारने की योजना बनाकर दिन में उसके घर की रैकी की। मंगलवार रात करीब 11:30 से 12 बजे के बीच चम्पा से मिलकर गौतम के घर पहुंचे तो वह बाहर सो रहा था। उसने कुल्हाड़ी से वार कर गौतम की हत्या कर दी और मोटरसाइकिल पर वहां से फरार हो गए। इसके बाद वह मोबाइल पर चम्पा से घटना के बारे में जानकारी लेता रहा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top