चिकित्सा संस्थान के गुणवत्ता सुधार हेतु उपकरणों का वितरण कार्यक्रम
बाड़मेर 
चिकित्सा संस्थान के गुणवत्ता हेतु आवश्यक उपकरणों का वितरण दिनांक 09 मई को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिणधरी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केयर इण्डिया एवं केयर्न इण्डिया लिमिटेड के सहयोग से संचालित रचना परियोजना के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य उपकरण वितरण का सहयोग प्रदान किया गया।
इस समारोह में सिणधरी पंचायत के सरपंच भंवरलाल गर्ग ने इस स्वास्थ्य सुविधा के लिये रचना परियोजना का धन्यवाद ज्ञापित किया और पंचायत क्षेत्र में इस तरह के अन्य प्रयास जारी रखने का अनुरोध किया।
सिणधरी पंचायत के सोहनलाल यति ने स्वास्थ्य केन्द्र को सुद्ढ करने के लिये धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा की इस केन्द्र को आदर्श केन्द्र बनाने के लिये रचना परियोजना का अभिनव प्रयास प्रशंसनीय है। इस तरह के प्रयासों को समस्त पंचायत समिति के स्वास्थ्य केन्द्रों पर करने का आग्रह किया।
केयर्न इण्डिया लिमिटेड के सुन्दर राजन ने बताया की आगामी समय में सिणधरी पंचायत के चवा एवं भटाला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी उपकरण वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
इस उपकरण वितरण कार्यक्रम के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द से डा. अुर्जनराम विश्नाई, डा. नवनीत पटेल, डा. दिनेश जाम्भणी, जोगाराम, अमरसिहं, प्रदीप टाक, कमलेश, केयर्न इण्डिया लिमिटेड से सुन्दर राजन एवं केयर इण्डिया की रचना परियोजना से संजय ठाकर एवं सन्तोष पाढी उपस्थित रहे।
बेटी बचाओं अभियान के तहत बेटी किट का वितरण
इस दौरान आगन्तुक अतिथियों द्वारा बेटी बचाओं अभियान के तहत एक माह की पांच बच्चियों को बेटी किट का वितरण किया। सिणधरी पंचायत के सोहनलाल यति ने बताया की इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन नियमित रुप से आमजन में जागरुकता का संचार होगा।
खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्जुन विश्नोई ने बताया की लिंग भेद को लेकर आमजन में जागरुकता बढी रही है एवं जागरुकता कार्यक्रमों की अधिकता से आने वाले समय में लैगिक असमानता में सकारात्मक परिवर्तन होगा।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top