25 दिन प्रभावित रहेगा बाड़मेर-जोधपुर रेल मार्ग
बाड़मेर
जोधपुर रेलवे स्टेशन पर यार्ड पुनर्निर्माण व आधुनिक सिग्नल प्रणाली स्थापित करने को लेकर 16 मई से 10 जून तक रेल संचालन प्रभावित रहेगा। ऐसे में बाड़मेर से जोधपुर के मध्य चलने वाली दो डेमू गाडिय़ों का संचालन नहीं होगा। वहीं मालानी एक्सप्रेस के यात्रियों को भी बीच में उतरकर दूसरी ट्रेन में बैठना पड़ेगा। उत्तर-पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि इस दौरान 12 रेलगाडिय़ां रद्द रहेगी जबकि 25 आंशिक रद्द रहेगी। वहीं 2 रेलगाडिय़ों का मार्ग परिवर्तन किया गया है।

नहीं चलेगी दोनों डेमू

बाड़मेर से सुबह 4:45 बजे और रात 12:30 बजे जोधपुर जाने वाली डेमू (लोकल ट्रेन) को 16 मई से 9 जून तक पूर्णतया रद्द कर दिया है। इस दौरान जोधपुर से दोपहर 1:15 बजे और रात 11 बजे बाड़मेर के लिए चलने वाली डेमू भी नहीं चलेगी।

दोपहर वाली पैसेंजर जाएगी

बाड़मेर से दोपहर 1 बजे जोधपुर जाने वाली सवारी (पैसेंजर) गाड़ी 16 मई से 9 जून तक भगत की कोठी तक ही संचालित होगी। वापसी में जोधपुर से 9 बजे चलने वाली यह गाड़ी भी 17 मई से 10 जून तक भगत की कोठी से ही रवाना होगी।

मालाणी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था

सीमावर्ती बाड़मेर जिले को देश की राजधानी दिल्ली से जोडऩे वाली मालाणी एक्सप्रेस 16 मई से 9 जून तक राई का बाग और भगत की कोठी रेलवे स्टेशन के बीच रद्द रहेगी। मालाणी के यात्रियों को राई का बाग और भगत की कोठी स्टेशन तक लाने-जाने के लिए रेलवे वैकल्पिक व्यवस्था करेगा।

यात्रियों का उठानी पड़ेगी परेशानी

जोधपुर व बाड़मेर के बीच चलने वाली दोनों डेमू ट्रेन में यात्री भार अच्छा रहता है। क्योंकि अधिकांश स्टेशनों पर बसों का परिवहन सुचारू नहीं होने से यात्री रेल यात्रा पर ही निर्भर है। एेसे में बाड़मेर से चलने वाली रेलगाडिय़ों को समदड़ी व लूणी तक संचालित किया जाता तो रेलवे को राजस्व का फायदा मिलता।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top