बाड़मेर जन सुनवाई में हुआ कई प्रकरणो का निस्तारण
बाड़मेर।
जिला मुख्यालय पर बुधवार को अटल सेवा केन्द्र में आयोजित जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने आम जन की समस्याओं की सुनवाई कर समस्याओं के त्वरित समाधान के साथ कई प्रकरणों में संबंधित अधिकारियों को शीध्र कार्यवाही कर परिवादियों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। 
बुधवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित जिला स्तरीय जन सुनवाई एवं जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक के दौरान बाडमेर शहर एवं जिले के दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों ने विभिन्न समस्याओं से जुडे 75 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए। जिन पर जिला कलक्टर शर्मा द्वारा प्रत्येक परिवादी की समस्या की धैर्य पूर्वक सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को आवेदन में दर्ज शिकायतों की जांच कर जाॅच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। सतर्कता समिति मंे चल रहे गांधी नगर नाला निर्माण प्रकरण मंे तकनीकी जांच करते हुए तकमीना तैयार करने के निर्देश दिए गए। इसी तरह छाछरलाई कला ग्राम पंचायत मंे अतिक्रमण संबंधित मामले मंे क्षेत्र मंे बसी हुई आबादी भूमि की तरमीम की जांच कर तहसीलदार पचपदरा को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए गए। जिला स्तरीय जन सुनवाई मंे अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई, उप वन संरक्षक लक्ष्मणलाल, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी दिलीप जैन, पुलिस उप अधीक्षक मनोज शर्मा, आयुक्त नगर परिषद श्रवण कुमार विश्नोई समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
इस दौरान बाबूलाल पुत्र पूनमाराम निवासी कवास द्वारा सार्वजनिक सभा भवन भोमियाजी का थान में की गई अनियमितताओं की पुनः जांच कराने संबंधी शिकायत पर जिला कलक्टर ने एक माह के भीतर मामले कीे जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने भवन का सार्वजनिक उपयोग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार बालाराम एवं ग्रामवासी ईशरोल द्वारा ग्राम पंचायत ईशरोल में कार्यरत ग्राम सेवक एवं पदेन सचिव द्वारा की जा रही अनियमितताओं की जांच करने संबंधी शिकायत पर जिला कलक्टर ने कमेटी का गठन करने तथा 7 दिवस में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
कगाऊ निवासी रूपाराम पुत्र महेन्द्रराम द्वारा राशन कार्ड बनवाने संबंधी शिकायत पर जिला कलक्टर ने जांच कर समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। ग्रामवासी बिजावल द्वारा उचित मूल्य की दुकान बिजावल ाा में राशन धारियों को रसद सामग्री नहीं मिलने संबंधी शिकायत पर जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। प्रार्थी दयालदास पुत्र मदनदास निवासी सिवाना द्वारा बिलों का भुगतान दिलाने संबंधी प्रार्थना पत्र पर जिला कलक्टर ने दस दिवस में जाॅच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 
कुम्पसिंह पुत्र हाकमसिंह द्वारा लंगेरा में कालूआणियों की ढाणी में खराब हैण्ड पम्प ठीक कराने की शिकायत पर उन्होने जलदाय विभाग के अधिकारियों को तत्काल हैण्डपम्प दुरस्त करने के निर्देश दिए। ग्रामवासी ग्राम दखालिया गांव-पोस्ट रावतसर द्वारा अवैध नल कनेक्शन हटाने तथा नियमित पेयजल आपूर्ति बाबत प्रस्तुत शिकायत पर जिला कलक्टर ने शीध्र कार्यवाही कर पेयजल पहुंचाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसी तरह सिवाना वन विभाग मंे कार्मिक को भुगतान करवाने, शिक्षा विभाग के सेवानिवृत कर्मचारी को पेंशन दिलवाने के प्रकरण मंे संबंधित अधिकारियांे को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश कर पीडि़त पक्ष को राहत दिलाने के निर्देश दिए गए। 
समस्याओ के निस्तारण के निर्देशः 
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए राजसंपर्क पर बकाया समस्त प्रकरणांे का निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि परिवादियांे को राहत पहुंचाते हुए लंबित प्रकरणांे का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए।

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