बाड़मेर अम्बेड़कर जयंति पर आयोजित हुई निबंध प्रतियोगिता
बाड़मेर
डाॅ.भीमराव अम्बेडकर की 125वीं जयंति महोत्सव का आगाज रविवार की रोज निबंध प्रतियोगिता के साथ हुआ। जहंा बच्चों ने उत्साह के साथ भाग लिया। अम्बेडकर जयंति समारोह समिति के संयोजक ताराचंद गोंसाई ने बताया कि बाबा साहेब अम्बेडकर की जीवनी पर दो स्तर मंे कक्षा छठीं से बारहवीं तक की प्रतियोगिता जटिया समाज के हनुमान मंदिर व तरूण सीनीयर सैकण्डरी स्कूल मंसूरिया काॅलोनी में आयोजित हुई। जहां करीब 200 बच्चों ने भाग लिया। इस दौरान छात्रा प्रिया ने कहा कि उसे पहले बाबा साहेब के जीवन को लेकर पता नहीं था परंतु अब पता चला उन्होंने संविधान निर्माण के साथ-साथ किन-किन कठिनाओं का सामना करते हुए एक नया किर्तिमान स्थापित किया। जिसकी बदौलत पूरा विश्व आज उनकी पूजा करता है। उसने कहा कि मैं भी उनके मार्ग पर चलकर आगे बढुंगी साथ ही औरो को भी चलने के लिए प्रेरित करूंगी। इस दौरान कई विद्यार्थियांे ने अपने विचार रख बाबा साहेब के पथ चरणों पर चलने का संकल्प लिया। समिति के प्रवक्ता सुरेश जाटोल ने बताया कि इन प्रतिभागियों में से प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाले विद्यार्थियांे को 14 अप्रेल को दोपहर 12 बजे भगवान महावीर टाउन हाॅल में आयोजित मुख्य समारोह मंे सम्मानित किया जायेेगा। इस दौरान कार्यक्रम प्रभारी सवाईराम मेघवाल, पूर्व संयोजक मोहनलाल कुर्डिया, छगनलाल जाटोल, तगाराम खती, तिलाराम मेघवाल, बाबूलाल गर्ग, शिवलाल जैलिया, चंदन जाटोल, रमेश खती, भंवरलाल खोरवाल, हीरालाल खोरवाल, तुलसीदास जाटोल, नरेन्द्र जैलिया, हरीश चैहान, पे्रम परिहार, सुरेश जाटोल सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कल होगा रक्तदान शिविर
अम्बेडकर जयंति समारोह समिति द्वारा बाबा साहेब की 125वीं जयंति के अवसर पर सोमवार को प्रातः 10 बजे राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में राजकीय चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ.देवेन्द्र भाटिया, राजकीय चिकित्सालय के एमडी फिजीशियन डाॅ. दिनेश परमार, शिवम हाॅस्पीटल के एमडी डाॅ. राहुल बम्बानिया शिरकत करेंगे। जयंति समारोह समिति के संयोजक ताराचंद गोंसाई ने शिविर को सफल बनाने के लिए आमजन से अधिक से अधिक संख्या में पधारने की अपील की। वहीं कार्यक्रम प्रभारी सवाईराम मेघवाल ने बताया कि रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए जहां डोर टू डोर सम्पर्क किया गया, वहंी युवाओं में भी काफी उत्साह का माहौल है। रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए मोहनलाल कुर्डिया, श्रवण चंदेल, मोहन सोलंकी, भैरूसिंह फुलवारियां, चंदन जाटोल, खेतेश कोचरा, दिनेश जीनगर, विशनाराम जाटोल, फुलचंद गोंसाई, राजू जाटोल, प्रेम आनन्द फुलवारियां, सुरेन्द्र खोरवाल, केसूराम मौर्य, भगवानदास फुलवारियां, रणजीत मालवीय, मोहन कोडेचा, हिम्मताराम पारंगी, मोहनलाल अहम्पा, लक्ष्मण जीनगर, श्रवण परमार, बाबूलाल पूनढ़ को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
कवि सम्मेलन मंगलवार को-अम्बेडकर जयंति के अवसर पर नगर परिषद में कवि सम्मेलन का आयोजन 12 अप्रेल को रात्रि आठ बजे किया जायेगा। समारोह समिति के संयोजक ताराचंद गोंसाई ने बताया कि आयोजन को सफल बनाने के लिए नरसिंह जीनगर को प्रभारी बनाया गया। वहीं प्रताप 86 पागल को सह प्रभारी बनाया गया है। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में नगर परिषद आयुक्त श्रवण विश्नोई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एसके सिंह बिष्ठ व डाॅ.हरिश चैहान होंगे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top