बाड़मेर बीएसएफ के नौ जवान निलम्बित,  महावीर स्प्रिकलर फैक्ट्री में मिली 7700 खाली बोतलें

बाड़मेर।

सीमा सुरक्षा बल ने शनिवार को जहरीली शराब दुखान्तिका के मामले में नौ जवानों को निलम्बित कर दिया। सूत्रों के अनुसार गडरारोड में तैनात एएसआई बाबूलाल, नरेन्द्र, पी बाबू व विपिन शर्मा सहित नौ जवानों को निलम्बित किया गया है। बल की विभागीय जांच में प्रारंभिक तौर पर जवानों की लापरवाही सामने आई। गौरतलब है कि जहरीली शराब के सेवन से तीन जवानों की मौत हो गई। जवान तपनदास व भालसिंह की सोमवार को मौत हुई। वहीं मुख्तयारसिंह की बुधवार को उपचार के दौरान जोधपुर में मृत्यु हो गई। एएसआई बाबूलाल, नरेन्द्र, पी बाबू व विपिन शर्मा का राजकीय चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।
इधर, पुलिस ने शनिवार रात बाड़मेर के रीको क्षेत्र में स्थित महावीर स्प्रिकलर फैक्ट्री में छापा मारकर शराब की 7700 खाली बोतलें बरामद की। ये बोतलें जैसलमेर के बाबाजी का फांटा निवासी अवैध शराब कारोबारी मोहनसिंह के पुत्र गणपतसिंह के ऑर्डर पर तैयार करने की पुष्टि हुई है। पुलिस को अंदेशा है कि एेसी ही बोतलों में इम्पैक्ट ब्राण्ड की अवैध जहरीली शराब की आपूर्ति हुई, जिससे बाड़मेर में मौतें हुई।
शराब दुखान्तिका में बीते छह दिन में 18 जनों की मौत होने व 54 जनों के प्रभावित होने के बाद शनिवार को एक और नया केस सामने आया। शास्त्रीनगर निवासी विशनाराम ने चार दिन पहले शराब का सेवन किया। शनिवार को उसकी आंखों में जलन होने व घबराहट होने की शिकायत होने पर उसे अस्पताल लाया गया, जहां भर्ती कर उसका उपचार शुरू किया गया। इस तरह प्रभावित मरीजों का आंकड़ा 55 हो गया।
एक और गिरफ्तार, इम्पैक्ट ब्रांड की 19 बोतलें बरामद
जहरीली शराब मामले में शनिवार को एक और आरोपित मेहराराम पुत्र दुर्गाराम निवासी नारनाणियों की ढाणी भाडख़ा को गिरफ्तार किया गया। पूर्व मे पुलिस अभिरक्षा में चल रहे आरोपित भगसिंह की सूचना पर इम्पैक्ट ब्रांड अवैध शराब से भरी हुई 6 व 4 खाली बोतलें व मनोहर सिंह की सूचना पर इम्पेक्ट ब्राड की भरी 4 व 2 खाली बोतलें बरामद की गई। इसी तरह स्वरूपसिंह की इत्तला पर भरी हुई एक एवं नरेन्द्रंिसंह की सूचना पर अवैध शराब से भरी डेढ़ बोतल बरामद की गई।
जैसलमेर पुलिस मोहन सिंह को लाई बाड़मेर
झिनझिनियाली थानाधिकारी जगतसिंह व जैसलमेर सदर थानाधिकारी सुमेर सिंह आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार अवैध फैक्ट्री संचालक मोहनसिंह को शनिवार को अनुसंधान के लिए बाड़मेर लाए। मोहनसिंह ने जैसलमेर पुलिस को बताया था कि उसकी फैक्ट्री में जो शराब की भरी बोतलें थी, उन जैसी खाली बोतलें बाड़मेर के रीको औद्योगिक क्षेत्र स्थित महावीर स्प्रिकलर  फैक्ट्री से खरीदी थी। इस पर पुलिस ने यहां दबिश देकर प्लास्टिक की 7700 बोतलें बरामद की।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top