बाड़मेर-जैसलमेर सांसद को किसने और किस बात पर मारा थप्पड़?
बाड़मेर 
शहर से पांच किलोमीटर दूर स्थित एक निजी शिक्षण संस्थान में सोमवार रात आयोजित शादी समारोह में शरीक होने पहुंचे सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी को यहां आए एक युवक ने थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद समारोह में हंगामा मच गया। समारोह में कलक्टर सुधीरकुमार शर्मा भी मौजूद थे। 
कलक्टर की सूचना पर तुरंत पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे। कर्नल के होठ पर चोट आने के साथ उनके दांत में दर्द है। थप्पड़ जड़कर युवक मौके पर अपना वाहन छोड़कर भाग गया। उसकी तलाश में पुलिस ने जिलेभर में नाकाबंदी करवाई। देर रात पुलिस ने इस मामले में दो जनों को गिरफ्तार कर लिया।
सोमवार रात करीब दस बजे कर्नल सोनाराम चौधरी यहां महेश शिक्षण संस्थान के निदेशक प्रदीप राठी के यहां उसकी बहिन के विवाह समारोह में शरीक होने पहुंचे थे। कर्नल और जिला कलक्टर सुधीरकुमार शर्मा एक ही टेबल पर खाना खा रहे थे। इस दौरान लवकुश कॉलेज का संचालक खरथाराम बाना निवासी बानो की ढाणी दूधू (धोरीमन्ना) ने कर्नल को दो बार नमस्कार किया। 
कर्नल ने जवाब नहीं दिया। इसके बाद वह शरारती हरकत करने लगा तो कर्नल के सुरक्षा गार्ड (कमांडो) ने उसको अलग किया। खाना खाने के बाद कर्नल व जिला कलक्टर यहां से रवाना हो गए। कलक्टर कुछ आगे निकल गए। पीछे आ रहे खरथाराम ने सांसद से कंधा टकराया। इसके बाद दोनों आमने-सामने हुए और खरथाराम ने कर्नल को थप्पड़ जड़ दी। 
इससे कर्नल का चश्मा नीचे गिर गया। शादी के पाण्डाल में हंगामा मच गया। लोग खरथाराम को पकड़ते इससे पहले वह यहां से अपने साथ आए एक मित्र के साथ भाग छूटा। देर रात पुलिस ने उसे और एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया।
कलक्टर ने बुलाया एसपी को
दस कदम दूर खड़े जिला कलक्टर ने पीछे हंगामे की आवाज सुनी तो उन्होंने तुरंत घटना का पता किया। जैसे ही पता चला कि सांसद के थप्पड़ मार दी है तो उन्होंने पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख को सूचित किया। मौके पर तुरंत पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा, उप अधीक्षक ओमप्रकाश उज्ज्वल, थानाधिकारी बुद्धाराम विश्नोई पहुंचे। मौके पर चिकित्सक लोकेन्द्रसिंह भी पहुंचे जिन्होंने कर्नल की मेडिकल जांच की।

पुलिस अधीक्षक को बताई घटना
जिला कलक्टर, सांसद और पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस अधिकारी कॉलेज के भवन में गए। यहां पर सांसद ने पुलिस अधीक्षक को पूरी घटना की जानकारी दी। युवक लवकुश कॉलेज का संचालक खरथाराम बाना निवासी बानो की ढाणी दूधू बताया गया है।

सकते में आ गए शादी में आए लोग
घटना के करीब बीस मिनट तक कर्नल व कलक्टर यहां रुके और इसके बाद सभी यहां से रवाना हो गए। शादी समारोह में आए लोग इस पूरे घटनाक्रम से सकते में आ गए और समारोह में इसी बात की चर्चा होती रही। देर रात शहर में भी यह बात फैल गई।

क्यों मारी थप्पड़?
सांसद कर्नल सोनाराम ने पत्रिका को बताया कि खरथाराम धोरीमन्ना क्षेत्र में निजी कॉलेज संचालित करता है। वह कई लोगों के साथ मारपीट कर चुका है। पिछले वर्ष एक बैंक कर्मचारी के साथ भी उसने मारपीट की थी। जिसके बाद कुछ लोग मेरे पास खरथाराम की शिकायत लेकर आए थे। इस पर मैंने पुलिस को इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा था। वह कुछ दिन जेल में भी रहा है। खरथाराम को यह बात पता चलने के बाद से वह मुझसे खफा था। शादी समारोह में भी उसने इस संबंध में मुझसे शिकायत करते हुए बात शुरू की थी और आखिर में मेरे थप्पड़ ही जड़ दिया। मेरे होठ में चोट के साथ दांत में दर्द है।
देर रात दो गिरफ्तार
देर रात पुलिस ने बताया कि कर्नल के कमांडो पुरखाराम ने रिपोर्ट दी कि वह सांसद के साथ राठी परिवार के शादी समारोह में महेश शिक्षण संस्थान लंगेरा रोड बाड़मेर गया था। जहां पर खाना खाने के बाद रवानगी के दौरान सांसद के साथ खरथाराम, अचलाराम और प्रेमाराम भादु ने थापामुक्की की। जिस पर पुरखाराम द्वारा बीच-बचाव करने पर तीनों ने उसके साथ भी मारपीट की। मामला पुलिस थाना बाड़मेर ग्रामीण में दर्ज किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी परिस देशमुख ने पूरे जिले में नाकाबंदी करवा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा व वृत्ताधिकारी ओमप्रकाश उज्ज्वल के नेतृत्व में पांच टीमें गठित की। घटना के दो घंटे में आरोपित खरथाराम निवासी दुधू व पे्रमाराम भादु निवासी रामनगर बाड़मेर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस देर रात तक तीसरे आरोपित की तलाश में जुटी थी। अचलाराम निजी कॉलेज और प्रेमाराम निजी स्कूल चलाता है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top