जयपुर: JNU मामले पर भिड़े NSUI-ABVP कार्यकर्ता
जयपुर।
राजस्थान यूनिवर्सिटी मुख्य द्वार पर हुए दो अलग-अलग प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ता आपस में बुरी तरह से भिड़ गए। दोनों छात्र संगठनों के बीच झड़प इस कदर गरमा गई कि पुलिस को इन्हे खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ गया। इस घटनाक्रम के दोनों संगठनों के कुछ नेता और कार्यकर्ताओं को चोटें आई है। 
जानकारी के मुताबिक़ एबीवीपी और एनएसयूआई छात्र संगठनों के दिल्ली के जेएनयू मुद्दे को लेकर अलग-अलग रैलियां निकाली थी। इन रैलियों के दौरान संयोगवश दोनों संगठनों के कार्यकर्ता एक ही समय पर राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर एकजुट हो गए।
इसी बीच दोनों संगठनों के कार्यकर्ता एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। कुछ ही देर में मामला उस वख्त बिगड़ गया जब इन संगठनों के कार्यकर्ता आपस में बुरी तरह से भीड़ गए। कुछ छात्र कार्यकर्ताओं ने एक दुसरे पर लाठियां भी बरसाई। 
इस दौरान बीच बचाव करने पुलिस भी मौके पर पहुँच गई। लेकिन छात्र कार्यकर्ता नहीं माने। जानकारी के मुताबिक़ एक छात्र संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने दूसरे संगठन के कार्यकर्ताओं पर स्याही फेंकने की भी कोशिश की। 
मौके पर मौजूद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को स्याही फेंकने से रोकने की कोशिश की। लेकिन वे नहीं माने। ऐसे में पुलिस को उन्हें खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। 
स्याही फेंकने को रोकने पहुंचे गांधी नगर एसएचओ हेमेन्द्र शर्मा और कांस्टेबल कमल के ऊपर स्याही गिरी जिससे उनकी वर्दी में दाग पड़ गए। 
जानकारी के मुताबिक़ पुलिस लाठीचार्ज में एनएसयूआई नेता नरसी किराड़ और एबीवीपी नेता शंकर गोरा और आदित्य प्रताप को चोटें आई हैं।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top