बाड़मेर। श्रम आयुक्त कार्यालय बाड़मेर स्थानान्तरित करने पर ख़ुशी की लहर, यूनियन ने मंत्री को दिया धन्यवाद 
बाड़मेर 
कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर ने राजस्थान सरकार के श्रम मंत्री सुरेन्द्रपालसिंह टीटी को सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय बालोतरा से बाड़मेर स्थानान्तरित करने पर जोधपुर में मंत्री का स्वागत कर बधाई दी।, यूनियन अध्यक्ष लक्ष्मण बडेरा ने मंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि जिला मुख्यालय पर श्रम विभाग का कार्यालय खुलने से श्रमिकों को आये दिन होने वाली तकलीफो से छुटकारा मिल सकेगा तथा जिले के दूरस्थ क्षैत्रों में निवास करने वाला मजदूरों को लाभ मिल सकेगा। पुरे जिले में इस निर्णय से खुषी है। 
मजदूर नेता लक्ष्मण बडेरा ने श्रमिकों की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि पंजीकृत निर्माण श्रमिक को सरकारी निर्देषों के बावजूद खाद्य सुरक्षा का लाभ नहीं मिल रहा हैं। श्रमिकों के चिकित्सा सहायता आवेदनों को निस्तारित कर सहायत दिलाने, पुराने विवाह सहायता के आवेदन स्वीकार करने व श्रम विभाग में पंजीयन पर लगी रोक हटाने तथा शुभ शक्ति योजना में मजदूर की पुत्री की शैक्षणिक योग्यता की अनिवार्यता समाप्त करने, विवाह सहायता चालू रखने की मांग की मजदूर नेताओं ने श्रममंत्री को बताया कि 2009 से राज्य में लागू सेंसकर अधिनियम के तहत विषेष अभियान चलाकर सैस एकत्रित करावें राज्य के खजाने को भरकर श्रमिकों के हित में कल्याणकारी काम उठावें। 

श्रममंत्री ने यूनियन नेताओं की मांगें पर तत्काल कार्यवाही का आवष्वासन देते हुए कहा कि मजदूरों की विवाह सहायता चालू रहेगी, सैस वसूली में सख्ती बरती जायेगी, पंजीयन चालू किये जावेंगे।ं खाद्य सुरक्षा से वंचित पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को खाद्य सुरक्षा का लाभ दिया जायेगा। श्रम मंत्री ने मजदूर नेताओं को आष्वस्त किया कि श्रमिकों की समस्याओं को सरकार गंभीर होकर समाधान करेगी। मजदूर नेताओं ने मजदूर दिवस पर श्रममंत्री को बाड़मेर आने का न्यौता दिया। कमठा मजदूर यूनियन बाड़मेर के प्रतिनिधि मण्डल में महामंत्री नारायणसिह दहिया, अंकेक्षक भोमाराम प्रचार मंत्री श्यामलालन, प्रेमसुख, खोरवाल व इसाराम मंगलिया शामिल थे। प्रतिनिधि मण्डल ने मंत्री का माला पहनाकर स्वागत किया। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT NEWS © 2013-14. All Rights Reserved.
Top