लक्ष्य निर्धारित कर आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़े- चौधरी 
बाड़मेर 
शहर के भगवान महावीर टाऊन हाॅल में श्री किसान केसरी सी.सै. विद्यालय के वार्षिकोत्सव व विदाई समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए आईआरएस भैराराम चैधरी ने कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़े कड़ी मेहनत करें और सफलता प्राप्त करें।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक गोरधनलाल सुथार ने कहा कि विद्यार्थी नकल व नशे जैसी बुरी आदतों से दूर रहें, सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े।
विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक कैलाश चन्द्र तिवाड़ी ने कहा कि केवल भाग्य के भरोसे नहीं रहें मेहनत करें, हाथ की लकीरों को देखने से कुछ नहीं होता है भाग्य तो उनका भी होता हैं जिनके हाथ नहींे होते हैं। माॅं सरस्वती की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।
विद्यालय के निदेशक प्रेमाराम भादू ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए विदा ले रहें कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों से कहा कि जिस क्षैत्र में आपकी रूचि है उसमें जाकर सफलता हासिल करें और विद्यालय, परिवार और देश का नाम रोशन करें।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में ही नन्हीं बालिका नीतू ने ’’ठरकी छोकरो आयो रे बनके म्हारों रंगीलों मेहमान’’ गीत पर अपनी शानदार प्रस्तुती देकर खूब तालियां बटोरी।
इसके बाद सलाम इण्डिया, देश रंगीला और प्रेम रतन धन पायो गीतों पर बालिकाओं ने एक से बढ़कर एक रंगारंग प्रस्तुतीयां दी। बालकों द्वारा शिक्षा के क्षैत्र में जाग्रति को लेकर नाटक ’’ठाकरियों’’ प्रस्तुत किया गया। इस दौरान विदाई गीत के साथ धूमधाम से कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों की विदाई देने की रस्म का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में बच्चों द्वारा उर्दू, अंग्रेजी, सिंधी, बंगाली, राजस्थानी व संस्कृत में भाषण प्रस्तुत कियें गये जो आकर्षण का केन्द्र रहा हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को मधुबन छात्रावास की ओर से पुरस्कार दिया गया। शिक्षाविद टीकमदास सुखपाल, मधुबन छात्रावास व आईटीआई के प्रबंधक श्रवण कुमार गौरा, वरिष्ठ शिक्षक भंवरलाल शर्मा, समाज सेवी लाखाराम लेघा, हाजी मोहम्मद हनीफ खां, प्रदीप राठी, रेखाराम सियोल, गोरधनराम प्रजापत, रघुवीरसिंह तामलोर, एडवोकेट गोपालसिंह राजपुरोहित, तनसिंह महाबार विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थें। कार्यक्रम का संचालन गजेन्द्र चैधरी ने किया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

 
HAFTE KI BAAT © 2013-14. All Rights Reserved.
Top